डरे हुए पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान रोज बना रहे नई-नई कहानियां

लगता है पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) बुरी तरह डर गए हैं। क्योंकि इस बार उनके बयान में वह डर साफ जाहिर हो रहा है। पाक पीएम ने ट्वीट कर कहा है कि अगर कश्मीरियों की मदद करने के लिए पाकिस्तान की ओर से कोई भी LoC पार करता है, तो भारत दुनिया के सामने उसे पाकिस्तान प्रायोजित इस्लामी आतंकवाद करार देता है।

Imran Khan
इमरान खान

भारत सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से ही पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ वैश्विक गुटबाजी करने की कोशिश की। पर उसके सारे पैंतरे विफल हो गए। अब इमरान खान (Imran Khan) कश्मीर में घुसपैठ की कोशिश कर रहे आतंकियों की पैरवी करते हुए नजर आ रहे हैं। वे शब्दों के जाल बुन कर सबको बरगलाने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने ट्विट कर कहा कि अगर पाकिस्तान की ओर से कश्मीरियों की मदद के लिए कोई बॉर्डर पार करता है तो भारत दुनिया के सामने इसे पाकिस्तान प्रायोजित इस्लामी आतंकवाद करार देता है।

इमरान खान (Imran Khan) ने एक बार फिर झूठा आरोप लगाते हुए कहा है कि कश्मीर में दो महीने से लोग अमानवीय हालत में रहने को मजबूर हैं। उल्लेखनीय है कि 5 अक्टूबर को जम्मू-कश्मीर से संविधान के अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के दो महीने हो गए। सरकार और सुरक्षाबलों की लगातार की जा रही कोशिशों की वजह से घाटी में धीरे-धीरे हालात सामान्य हो रहे हैं। 2 अक्टूबर को सरकार ने कई नजरबंद नेताओं को भी रिहा कर दिया। इन सब के बावजूद पाकिस्तान इस सच को मानने को तैयार नहीं है कि जम्मू-कश्मीर के हालातों में सुधार आ रहे हैं।

पढ़ें: मरकर भी अमर हैं रानी दुर्गावती, अकबर को दो बार चटाई धूल

झुंझलाहट में आकर इमरान खान (Imran Khan) ने कहा कि कश्मीर में भारत अपना नैरेटिव दुनिया के सामने चलाने की कोशिश कर रहा है। पाक पीएम ने ट्वीट कर कहा कि अगर कोई सीमा पार करता है भारत को बॉर्डर पर जवाबी कार्रवाई करने का बहाना मिल जाता है। लेकिन असलियत यह है कि LoC पर भारतीय सेना की तैयारियों से पाकिस्तान डरा हुआ है और यही वजह है कि पाक पीएम हर रोज एक नई कहानी बनाने की कोशिश में लगे रहते हैं।

गौरतलब है कि खुफिया एजेंसियों के मुताबिक पाकिस्तान में बैठे आतंकी सीमा पार से घुसपैठ की भरसक कोशिश कर रहे हैं। लेकिन बॉर्डर पर भारत की सख्ती की वजह से ये घुसपैठिए सीमा पार नहीं कर पा रहे हैं। पाकिस्तान की सेना LoC पर लगातार फायरिंग कर घुसपैठियों और आतंकियों को कवर दे कर उन्हें भारतीय सीमा में दाखिल करने की पूरी कोशिश कर रही है। लेकिन भारतीय सीमा पर सुरक्षाबलों की कड़ी निगरानी की वजह से वे अपने नापाक मंसूबे में कामयाब नहीं हो पा रहे हैं। अब तक जिन आतंकियों ने PoK के रास्ते भारत में घुसने की कोशिश की है, वे सेना के जवाबी हमले में मारे गए हैं।

पढ़ें: अनंतनाग में सुरक्षाबलों पर आतंकी हमला, 10 घायल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here