LOC पर गोलाबारी में महिला की मौत, आतंकियों ने की ट्रक ड्राइवर की हत्या

Pakistan

पाकिस्तान (Pakistan) की सेना ने बुधवार को जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा से लगे हुए गांवों को निशाना बनाकर भारी गोलाबारी की। इस घटना में 24 वर्षीय एक महिला की मंगलवार को मौत हो गई।

Pakistan

पुंछ जिला विकास आयुक्त राहुल यादव ने बताया कि शाहपुर सेक्टर में पाकिस्तानी सैनिकों की ओर से हुई गोलाबारी में नूना-बांदी की रहनेवाली शमीमा अख्तर की मौत हो गई। उन्होंने बताया कि इस घटना में चार भैंसों की जान भी चली गई।

पाकिस्तान (Pakistan) की सेना ने सुबह से ही अग्रिम चौकियों और गांवों को निशाना बनाया हुआ है। इससे पहले एक रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि पाकिस्तानी सेना ने पुंछ के कस्बा और किर्नी सेक्टरों में छोटे हथियारों से गोलीबारी की और मोर्टार से गोले दागे। हालांकि, भारतीय सेना ने पाकिस्तान (Pakistan) की तरफ  से हो रही गोलीबारी को रोकने के लिये माकूल जवाब दिया। हालांकि, तत्काल यह नहीं पता चला है कि इससे पाकिस्तान को कितना नुकसान पहुंचा है।

अब पाकिस्तान पर होगा पानी के लिए सर्जिकल स्ट्राइक, पीएम ने दिए संकेत

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि दिन के चढ़ने के साथ ही शाहपुर सेक्टर में भी गोलीबारी होने लगी जिससे सीमा क्षेत्र में रहने वाले लोग घबरा गए। अधिकारी ने बताया कि ज्यादातर लोग घरों में ही रहे। अख्तर के निकट ही मोर्टार का एक गोला गिरा और उसके टुकड़े से उसकी मौत हो गई। सीमा पार से हुई गोलाबारी में कई घरों को नुकसान पहुंचा है। उन्होंने बताया कि अंतिम रिपोर्ट आने तक भारी गोलीबारी हो रही थी। पिछले चार दिन से पाकिस्तान (Pakistan) की ओर से नियंतण्र रेखा पर हुई गोलीबारी में इस महिला की मौत के साथ ही कुल तीन लोगों की मौत हो गई है। इससे पहले बारामूला जिले के उरी सेक्टर और राजौरी जिले के नौशेरा में संघर्ष विराम के उल्लंघन की घटनाओं में दो जवान शहीद हो गए थे।

उधर, सोमवार रात 8 बजे शोपियां जिले में दो आतंकवादियों ने राजस्थान के एक ट्रक ड्राइवर की गोली मारकर हत्या कर दी और एक बगीचे के मालिक पर हमला किया। पुलिस ने बताया कि मृतक का नाम शरीफ खान है। हमलावर आतंकवादियों में एक पाकिस्तान (Pakistan) का नागरिक शामिल है। आतंकवादियों का यह हताशापूर्ण हमला शीरमल गांव में किया गया, क्योंकि घाटी में फलों के परिवहन में बढ़ोतरी देखी जा रही है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें