Pakistan Plane Crash: पाकिस्तान में बड़ा विमान हादसा, लैंड होने से ठीक पहले क्रैश हुआ प्लेन

Pakistan Plane Crash: पाकिस्तान (Pakistan) के कराची में बड़ा विमान हादसा हुआ है।  कराची में 22 मई को एक यात्री विमान लैंड होने से पहले क्रैश हो गया। यह प्लेन लाहौर से कराची आ रहा था।

Pakistan Plane Crash

पाकिस्तान के कराची में बड़ा विमान हादसा हुआ है। 

Pakistan Plane Crash: पाकिस्तान (Pakistan) के कराची में बड़ा विमान हादसा हुआ है।  कराची में 22 मई को एक यात्री विमान लैंड होने से पहले क्रैश हो गया। यह प्लेन लाहौर से कराची आ रहा था। तकनीकी खराबी की वजह से यह हादसा हुआ। समाचार एजेंसी एएनआई ने पाकिस्तानी मीडिया के हवाले से ये खबर दी है। पाकिस्तानी मीडिया में चल रही रिपोर्ट के अनुसार विमान में 107 लोग सवार थे और यह एयरबस A320 विमान था।

न्यूज एजेंसी एएफपी ने पाकिस्तान के एविएशन आथॉरिटी के प्रवक्ता अब्दुल सत्तार खोखर के हवाले से बताया, ‘कराची में विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ है। हम पुष्ट‍ि करने की कोशिश कर रहे हैं कि उसमें कितने लोग सवार थे। जानकारी के अनुसार विमान में 99 यात्री और 8 क्रू मेंबर थे। एयरपोर्ट से एक किलोमीटर की दूरी पर और लैंडिंग से करीब एक मिनट पहले प्लेन का इंजन फेल हो गया। उसमें आग लग गई और वह जिन्ना इंटरनेशनल एयरपोर्ट पहुंचने से पहले ही क्रैश हो गया।

COVID-19: भारत में कोरोना का कहर जारी, दिल्ली में टूटा अब तक का रिकॉर्ड

जिओ न्यूज के मुताबिक, अब तक 13 शव निकाले गए हैं। इनमें एक 5 साल का एक बच्चा और एक सीनियर जर्नलिस्ट अंसारी नकवी भी शामिल हैं। यह प्लेन कराची में मॉडल कॉलोनी के जिन्ना गार्डन इलाके में गिरा। वहां कई घरों में आग लग गई। इस इलाके को मलीर भी कहा जाता है। पाकिस्तान की सिविल एविएशन अथॉरिटी के मुताबिक, पायलट ने एयर ट्रैफिक कंट्रोलर को इंजन फेल हो जाने के बारे में बताया, लेकिन लैंडिंग से ठीक एक मिनट पहले संपर्क टूट गया।

चश्मदीदों का कहना है कि पायलट ने प्लेन को रिहाइशी इलाके से दूर ले जाने की कोशिश की। इसी वजह से कम घरों को नुकसान पहुंचा। प्लेन में एक को-पायलट और तीन एयर होस्टेस भी थीं। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने हादसे पर दुख जताया और कहा कि अभी हमारी प्राथमिकता राहत और बचाव कार्य हैं।

यह भी पढ़ें