पाकिस्तान सरकार के तख्तापलट की उल्टी गिनती शुरू, इमरान खान के खिलाफ 11 विपक्षी दलों ने खोला मोर्चा

इमरान खान (Imran Khan) की अगुवाई वाली पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) सरकार को सत्ता से बेदखल करने के लिए देश भर में जन सभाएं‚ प्रदर्शन और रैलियां की जाएंगी और जनवरी 2021 में इस्लामाबाद के लिए लंबा मार्च निकाला जाएगा।

Imran Khan

Pakistan Opposition parties on road against Imran Khan

पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (PDM) के नेताओं ने कराची में एक रैली में कहा कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) अयोग्य और अज्ञानी हैं और उनकी सरकार तानाशाही शासन से भी बेकार है। पीड़ीएम 11 विपक्षी दलों का गठबंधन है। उसने यहां अपनी दूसरी रैली में यह कहा।

एशिया का चौथा सबसे ताकतवर देश है भारत, इस नंबर पर हैं चीन और अमेरिका, रिपोर्ट में दावा

विपक्षी दलों ने 20 सितम्बर को पीडीएम का गठन किया था और तीन चरण में सरकार विरोधी अभियान चलाने की घोषणा की थी। इसके तहत इमरान खान (Imran Khan) की अगुवाई वाली पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) सरकार को सत्ता से बेदखल करने के लिए देश भर में जन सभाएं‚ प्रदर्शन और रैलियां की जाएंगी और जनवरी 2021 में इस्लामाबाद के लिए लंबा मार्च निकाला जाएगा।

विपक्ष ने इमरान (Imran Khan) को आर्मी की कठपुतली करार दिया

लाहौर के पास गुजरांवाला में शुक्रवार को पहली रैली निकाली गई थी। पाकिस्तान पीपल्स पार्टी (PPP) के प्रमुख बिलावल भुट्टो जरदारी ने बाग–ए–जिन्ना में कहा कि अयोग्य और अज्ञानी प्रधानमंत्री (Imran Khan) को अब घर जाना होगा। जरदारी ने कहा कि इतिहास गवाह है कि बड़े से बड़े तानाशाह नहीं टिक पाए तो यह कठपुतली कैसे टिक पाएगीॽ उन्होंने प्रधानमंत्री इमरान खान पर निशाना साधते हुए कहा कि यह कोई नई लड़ाई नहीं है लेकिन यह एक निर्णायक लड़ाई होगी।

कारसाज दोहरे बम विस्फोट के 13 साल पूरे होने के दिन यह मार्च निकाला गया। 2007 में हुए इन बम धमाकों में पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो को निशाना बनाया गया था‚ जिसमें करीब 200 लोगों की मौत हो गई थी और कई लोग घायल हुए थे।

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज ने सरकार पर विपक्षी नेताओं को गद्दार बताने के लिए निशाना साधा। पीएमएल–एन की उपाध्यक्ष ने कहा कि जब जवाब मांगे गए‚ तो आप कह रहे हैं, हम गद्दार हैं। मरियम नवाज ने कहा कि पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना की बहन फातिमा जिन्ना को भी गद्दार कहा गया। उन्होंने कहा कि हमें गद्दार कहकर ड़राए नहीं‚ जब आपसे (Imran Khan) सवाल किए गए तो आप सेना के पीछे छिप गए।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें