Karachi Terror Attack: 9 लोगों की मौत, सुरक्षाबलों ने 4 आतंकियों को मार गिराया

पाकिस्तान के कराची स्टॉक एक्सचेंज में सोमवार सुबह हुए आतंकी हमले में 9 लोगों की जान जा चुकी है। वहीं, सुरक्षाबलों ने 4 आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया।

Karachi Terror Attack

पाकिस्तान के कराची स्टॉक एक्सचेंज में आतंकी हमला। फोटो स्रोत- ट्विटर

पाकिस्तान के कराची स्टॉक एक्सचेंज में सोमवार सुबह हुए आतंकी हमले (Terrorists Attack in Karachi) में 9 लोगों की जान जा चुकी है। वहीं, सुरक्षाबलों ने 4 आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया।

पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, आतंकवादियों ने सोमवार सुबह कराची स्टॉक एक्सचेंज पर हमला कर दिया। पुलिस और रेंजर्स की टीम मौके पर मौजूद है। वहां से लोगों को निकालने की कोशिश की जा रही है। मारे गए लोगों में एक पुलिस इंसपेक्टर और चार सिक्योरिटी गार्ड्स शामिल हैं। बताया जा रहा है कि हमले की जिम्मेदारी बलूच लिबरेशन आर्मी ने ली है।

कराची स्टॉक एक्सचेंज सुबह 10.30 बजे खुलता है। आम दिनों की तरह यह सोमवार को भी वक्त पर खुला। इसी दौरान आम लोगों और कर्मचारियों के साथ हथियारबंद आतंकी यहां घुस आए। इनके इरादे समझ में आते ही लोग भागने लगे। इस दौरान पुलिस को भी सूचना दी गई। कुछ ही देर में बिल्डिंग को घेर लिया गया। बताया जाता है कि आतंकी पहले पार्किंग में जाने की कोशिश कर रहे थे।

जानकारी के मुताबिक, कराची स्टॉक एक्सचेंज में पुलिस की तैनाती नहीं है। यहां की सिक्योरिटी का जिम्मा प्राइवेट कंपनी के पास है। सुरक्षाबलों ने बिल्डिंग के आस-पास का इलाका भी सील कर दिया है। आसपास की बिल्डिंगों पर स्लाइनपर्स भी तैनात किए हैं। मारे गए आतंकियों के पास से हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है। वहीं अधिकारियों ने बतााया है कि कई घायलों की हालत गंभीर है, जिससे मृतकों की संख्या बढ़ भी सकती है।

यह भी पढ़ें