Pakistan: कश्मीर से अनुच्छेद-370 हटाए जाने के खिलाफ निकाली गई रैली पर हमला, 30 घायल

कश्मीर (Kashmir) से अनुच्छेद-370 (Article 370) हटाए जाने के खिलाफ यह रैली निकाली गई थी। बता दें कि 5 अगस्त को इसकी पहली वर्षगांठ थी, जिसके विरोध में कराची में यह रैली निकाली गई।

Pakistan

पाकिस्तान (Pakistan) के कराची (Karachi) में 5 जुलाई को एक रैली पर हुए ग्रेनेड हमले में कम से कम 30 लोग घायल हो गए।

पाकिस्तान (Pakistan) के कराची (Karachi) में 5 अगस्त  को एक रैली पर हुए ग्रेनेड हमले में कम से कम 30 लोग घायल हो गए। पुलिस के आला अधिकारियों के मुताबिक, मोटरसाइकिल सवार दो अज्ञात व्यक्तियों ने ट्रक पर उस वक्त हथगोला फेंका, जब ट्रक कराची के गुलशन-ए-इकबाल क्षेत्र से गुजर रहा था। यह जमात-ए-इस्लामी की रैली का हिस्सा थी। हमले के बाद रैली को रोक दिया गया।

कश्मीर (Kashmir) से अनुच्छेद-370 (Article 370) हटाए जाने के खिलाफ यह रैली निकाली गई थी। बता दें कि 5 अगस्त को इसकी पहली वर्षगांठ थी, जिसके विरोध में कराची में यह रैली निकाली गई। प्रतिबंधित सिंधूदेश रिवोल्यूशनरी आर्मी (एसआरए) ने इस हमले की सोशल मीडिया के जरिए जिम्मेदारी ली है।

सुशांत सिंह राजपूत केस: CBI सुलझाएगी मौत की गुत्थी, केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट को दी जानकारी

पूर्वी कराची के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक साजिद सदोजाई ने कहा कि मोटरसाइकिल पर सवार दो अज्ञात व्यक्तियों ने रैली में एक आरजीडी-1 ग्रेनेड फेंका और भाग गए। हमले में अभी तक किसी की मौत नहीं हुई है। यह घटना एक मस्जिद के पास हुई, धमाके से पास में खड़ी गाड़ियों के शीशे टूट गए। घटना के बाद सुरक्षाबलों की भारी टुकड़ी घटना स्थल पर पहुंची।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि विस्फोट से भगदड़ मच गई। सिंध के स्वास्थ्य मंत्री के मीडिया समन्वयक मीरान यूसुफ ने बताया कि कुछ घायलों की हालत गंभीर है। यूसुफ ने कहा कि “अधिकतर लोगों को मामूली चोट आई थीं और उन्हें अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है।” जमात-ए-इस्लामी के प्रमुख सिराज उल हक ने इस हमले को कायरतापूर्ण हमला करार दिया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें