पाकिस्तान सेना की कलई खोलना इस पत्रकार को पड़ा महंगा, घर में घुसकर हत्या की हुई कोशिश

पत्रकार तूर (Journalist Asad Ali Toor) पर हमले के वीडियो अब इंटरनेट पर वायरल हो रहे हैं। इस घटना की पाक के मानवाधिकार आयोग ने ट्वीट करते हुए कड़ी आलोचना की है।

Journalist Asad Ali Toor

पाकिस्तान के इस्लामाबाद में पाक सेना और सुरक्षाबलों के काले कारनामों को सामने लाने वाले पत्रकार (Journalist Asad Ali Toor) की घर में घुसकर हत्या करने का कोशिश की गई है। हमलावर पत्रकार को मरणासन्न स्थिति में छोड़कर चले गए। पाकिस्तान मानवाधिकार आयोग ने इस घटना की निंदा की है। वहीं पाकिस्तानी मीडिया जगत में इसको लेकर गुस्से का माहौल है।

जम्मू कश्मीर: सुरक्षाबलों ने नारनाग जंगल में एक आतंकी ठिकाने को ध्वस्त किया, भारी मात्रा में हथियार बरामद

गौरतलब है कि असल अली तूर (Journalist Asad Ali Toor) एक मशहूर ब्लागर और यू ट्यूबर हैं और उनकी पहचान सरकारी एजेंसियों के अत्याचारों को उजागर करने वाले पत्रकार के रूप में है। उन्होंने हाल ही में पाक की दुर्दशा को लेकर भारत-पाक बंटवारे पर ही सवाल उठा दिया था। तूर असल अली तूर एक मशहूर ब्लागर और यू ट्यूबर हैं।

बताते चलें कि इस घटना से पहले पाकिस्तान की सरकार ने उनके (Journalist Asad Ali Toor) खिलाफ मुकदमा दर्ज कर हिरासत में लिया था लेकिन बाद में लाहौर हाईकोर्ट से उन्हें राहत मिल गई थी। इसके अलावा पिछले साल जुलाई में ही तूर को कुछ अज्ञात लोगों ने किडनैप करके कई दिनों तक यातनायें दी थी और बाद में एक सुनसान जगह पर फेंक दिया था।

पत्रकार तूर (Journalist Asad Ali Toor) पर हमले के वीडियो अब इंटरनेट पर वायरल हो रहे हैं। इस घटना की पाक के मानवाधिकार आयोग ने ट्वीट करते हुए कड़ी आलोचना की है। पीएमएल-नवाज की नेता मरयम नवाज ने भी इस घटना पर दुःख जताया है। आपको बताते चलें कि पिछले कुछ सालों में पाकिस्तान में 139 पत्रकारों को इसी तरह से मार दिया गया है, जिनमें कई विदेशी पत्रकार भी शामिल थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें