पाकिस्तान ने आतंकी संगठन अल–बद्र को घाटी में किया सक्रिय, पुलवामा आतंकी हमले को दोहराने की कोशिश में आईएसआई

भारतीय सुरक्षा बलों द्वारा जैश‚ लश्कर और हिजबुल जैसे आतंकियों (Militants) और उनके कमांडर को मारने के बाद घाटी में आतंकी संगठनों की कमर टूट गई है। इसके साथ ही सुरक्षा बलों की मुस्तैदी के कारण आतंकी घुसपैठ भी नहीं कर पा रहे हैं। इस कारण पाक खुफिया एजेंसी बौखला गई है।

Terror Attack

Pulwama Terror Attack

कश्मीर में पाक आतंकी संगठन अल–बद्र पुलवामा (Pulwama) की तर्ज पर बड़े आतंकी और फिदायीन हमले (Terror Attack) को अंजाम देने की फिराक में है। पाकिस्तान खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) ने घाटी में आतंकी समूह अल–बद्र को सक्रिय कर दिया है। खुफिया विभाग ने सुरक्षा एजेंसी को दिए रिपोर्ट में कहा है कि अल–बद्र कश्मीर में पुलवामा जैसे हमले (Terror Attack) को अंजाम देने की साजिश रच रहा है।

चीन की अब खैर नहीं, LAC पर तनाव के बीच होगी Indian Navy के समुद्री युद्धक विमान MiG-29K की तैनाती

अल–बद्र आतंकियों (Militants) के टार्गेट पर जहां सुरक्षा बल (Indian Security Forces) है‚ वहीं नेता‚ सरकारी कर्मचारी और व्यापारी भी हैं। खुफिया सूत्रों ने कहा है कि अल–बद्र के मुर्तजा‚ सलीम‚ जावेद खान‚ हलीम असलम‚ गोगा रहमान उर्फ अली हुसैन‚ सकीब‚ जुल्फिकार जैसे हार्ड कोर आतंकी कमांडर घाटी में दाखिल हो चुके हैं। पाक सेना (Pakistan Army) द्वारा प्रशिक्षित आतंकी संगठन अल–बद्र को घाटी में आतंकी हमले (Terror Attack) करने का टास्क दिया है।

खुफिया सूत्रों के अनुसार भारतीय सुरक्षा बलों (Indian Security Forces) द्वारा जैश‚ लश्कर और हिजबुल जैसे आतंकियों (Militants) और उनके कमांडर को मारने के बाद घाटी में आतंकी संगठनों की कमर टूट गई है। इसके साथ ही सुरक्षा बलों की मुस्तैदी के कारण आतंकी घुसपैठ भी नहीं कर पा रहे हैं। इस कारण पाक खुफिया एजेंसी बौखला गई है। आईएसआई (ISI) ने घाटी में तैनात अल–बद्र आतंकी संगठन को सक्रिय कर दिया है। जिसका मुख्यालय मानसेहरा में स्थित है

खुफिया रिपोर्टों के अनुसार अल–बद्र का जमात–ए–इस्लामी जम्मू और कश्मीर संगठन के साथ घनिष्ठ संबध है। अल–बद्र ने पाकिस्तान के प्रांत खैबर पख्तूनख्वा में एक भर्ती अभियान शुरू किया था। खुफिया सूत्रों के अनुसार आईएसआई (ISI) के इशारे पर आतंकी और फिदायीन हमले (Terror Attack) के लिए अल–बद्र को जैश‚ हिजबुल मुजाहिदीन और लश्कर–ए–तैयबा जैसे आतंकी संगठनों का समर्थन है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें