भारत पर हमले का प्लान तैयार कर रही है ISI, आतंकी संगठनों के साथ की मीटिंग

खुफिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर पर अंतरराष्ट्रीय समुदाय का ध्यान आकर्षित करने के लिए आईएसआई अब खालिस्तानी आतंकवादी समूह की मदद से हमला करने की योजना बना रहा है।

Pakistan, ISI, Terrorist Attack, India, Jammu Kashmir, sirf sach, sirfsach.in

पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंस (ISI) आतंकी हमले का प्लान तैयार कर रही है।

आतंकी हमले का प्लान तैयार कर रही है ISI

जम्मू-कश्मीर के मुद्दे पर भारत-पाकिस्तान के रिश्तों में बढ़ते तनाव के बीच एक और बड़ी खबर आई है। पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंस (ISI) आतंकी हमले का प्लान तैयार कर रही है। इसके लिए इस्लामाबाद में आईएसआई ने जैश-ए-मोहम्मद, लश्कर-ए-तैयबा, हिज्बुल मुजाहिदीन और खालिस्तानी जिंदाबाद फोर्स के साथ मीटिंग की। इस मीटिंग में जम्मू-कश्मीर समेत भारत के कई हिस्सों में हमलों का प्लान तैयार किया गया है।

जम्मू-कश्मीर: सोपोर में लश्कर-ए-तैयबा के 8 ग्राउंड वर्कर गिरफ्तार, जारी है पूछताछ

खुफिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर पर अंतरराष्ट्रीय समुदाय का ध्यान आकर्षित करने के लिए आईएसआई अब खालिस्तानी आतंकवादी समूह की मदद से हमला करने की योजना बना रहा है। कश्मीर में तनाव पैदा करने के लिए आईएसआई किसी भी हद तक जा सकती है। वह हिंसा को बढ़ावा देने का प्लान भी तैयार कर रही है। उनका इरादा न केवल घाटी में अशांति पैदा करना है, बल्कि अंतरराष्ट्रीय गुटों का ध्यान आकर्षित करना भी है। पाकिस्तान कश्मीर मुद्दे का अंतरराष्ट्रीयकरण करने का प्रयास कर रहा है।

PoK में पाकिस्तानी सेना और सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतरे लोग, ज्यादती का विरोध

लेकिन उन्हें अंतरराष्ट्रीय समुदाय का समर्थन नहीं मिल पा रहा है। खुफिया एजेंसी की रिपोर्ट में कहा गया है कि आईएसआई जम्मू-कश्मीर और पड़ोसी राज्यों में खालिस्तान आतंकवादियों को उकसाने को कोशिश कर रहा है। उधर, मुहर्रम के मौके पर कश्मीर में कड़ी सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं। सुरक्षा के मद्देनजर घाटी के कुछ इलाकों में प्रतिबंध लगाए गए हैं। ताजिया के जुलूस के दौरान आतंकी लोगों पर हमला कर सकते हैं, इससे बचने के लिए सुरक्षाबलों को अतिरिक्त तैनाती के आदेश जारी किए गए हैं। इंटेलिजेंस को भी हाई अलर्ट पर रखा गया है।

पढ़ें: UNHRC में भारत और पाकिस्तान होंगे आमने-सामने, इंडिया करेगा पाक के आतंकी चेहरे को बेनकाब

यह भी पढ़ें