पाक बालाकोट के डर से इस घने जंगलों-पहाड़ियों के बीच चला रहा है आतंक की फैक्ट्री

मनसेरा खैबर पख्तूनख्वा का एक छोटा सा इलाका है, जो पहाड़ियों और घने जंगल से घिरा है। बालाकोट के डर से इस बार इस घने जंगल और पहाड़ियों के बीच आतंकियों (Terrorists) के लिए फैक्ट्री खोली गई है।

ISI

पाकिस्तान  सरकार (Pakistan) और उसकी खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) की शह पर तैयार हो रहे जैश की इस फैक्ट्री के प्रोडक्ट के निशाने पर है भारत। आतंक के तैयार हो रहे इस खेप का कमांडर है जैश सरगना मसूद अजहर का भाई राउफ अजहर। खुफिया सूत्रों के अनुसार बालाकोट में हुए एयर स्ट्राइक के बाद पाक आतंकी संगठन की कमर टूट गई थी। पिछले साल कश्मीर से आर्टिकल 370 हटने के बाद पाकिस्तान सरकार और उसकी खुफिया एजेंसी (ISI) बौखला गई थी।

ISI

लिहाजा, जहां एक ओर कई बार भारत में आतंकियों (Terrorists) को घुसपैठ कराने की कोशिश की गई, वहीं कश्मीर में छिपे आतंकियों को भी सक्रिय कर दिया गया था। मगर सारे मोहरे या तो मारे गए या फिर सुरक्षा बालों के हत्थे चढ़ गए।

सुरक्षा बलों द्वारा लगातार आतंकियों (Terrorists) के हलक में छिपे आतंकी राज को उगलवाया जा रहा है। वहीं बौखलाई पाक खफिया एजेंसी (ISI) के इशारे पर जैश के बालाकोट और मनसेरा के बीच आतंकी प्रशिक्षण की एक फैक्टी खोल दी है।

पढें- अनंतनाग में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता, मुठभेड़ में 4 आतंकी ढेर

मनसेरा खैबर पख्तूनख्वा का एक छोटा सा इलाका है, जो पहाड़ियों और घने जंगल से घिरा है। बालाकोट के डर से इस बार इस घने जंगल और पहाड़ियों के बीच आतंकियों (Terrorists) के लिए फैक्ट्री खोली गई है।

खुफिया सूत्रों के अनुसार मरकज सैयद अहमद शहीद नाम के जैश के इस आतंकी कैम्प में 18 से 20 साल के नौजवानों को मजहवी तालीम के नाम पर इकट्ठा किया गया है, लेकिन उन्हें असल में आतंकी ट्रेनिंग दी जा रही है। यानी पहाड़ियों के बीच इस फैक्ट्री में भारत के खिलाफ आतंकी हमले की साजिश रची जा रही है।

सूत्रों के अनुसार इस प्रशिक्षण की कमान जैश-ए-मोहम्मद चीफ मसूद अजहर (Masood Azhar) के भाई राउफ अजहर को दी गई है। यहां करीब पांच से छह आतंकी कैम्प हैं, जहां चार-पांच दर्जन नौजवानों को आतंकी प्रशिक्षण दिया जा रहा है।

इन्हें जल्द ही आतंकी तालीम देकर तैयार किए जाने की योजना है, ताकि ये बर्फ पिघलने के बाद भारत में घुसपैठ कर सकें। खुफिया सूत्रों के अनुसार इन आतंकियों (Terrorists) को आतंकी प्रशिक्षण राउफ का भाई युसूफ अजहर तो दे ही रहा है, साथ ही साथ वहां सेना के अधिकारी भी इन आतंकियों को मार्शल आर्ट और स्वचालित हथियार चलाने का प्रशिक्षण दे रहे हैं। प्रशिक्षण के बाद कितने आतंकियों की टोली कहां जाएगी और किसके जिम्मे क्या काम होगा, इसकी रणनीति राउफ अजहर बना रहा है। 

सूत्रों के अनुसार पुलवामा और पठानकोट में हुए हमले की योजना राउफ ने ही बनाई थी। सूत्रों के अनुसार पाक बेशक कुछ कहे लेकिन हकीकत यह है कि जो भी नौजवान मजहवी तालिम के नाम पर आतंक का पाठ पढ़ने आए हैं उन्हें लजीज खाना और पॉकेट मनी उत्साहवर्धन के लिए दिया तो जा ही रहा है। इनके परिवारों को भी आईएसआई (ISI) कई प्रकार की सुविधाएं मुहैया करा रही है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें