भारत के खिलाफ पाकिस्तान की नई साजिश, खालिस्तानियों को बम बनाने की दे रहा ट्रेनिंग

पाकिस्तान में मौजूद तनवीर कादिर, जो सिख फॉर जस्टिस से जुड़ा है, वह पंजाब में मौजूद खालिस्तानी समर्थकों (Terrorists) को विस्फोटक बनाने के लिंक भेज रहा है।

Khalistani Terrorists

Khalistani Terrorists

जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटने के बाद से बौखलाया पाकिस्तान कश्मीरी और खालिस्तानी आतंकियों (Terrorists) को एक साथ इकट्ठा करके देश के कई हिस्सों में आतंक फैलाने की तैयारी कर रहा है। इस बाबत भारतीय खुफिया एजेंसियों को एक बड़ा इनपुट हाथ लगा है। सूत्रों के अनुसार, सोशल मीडिया के जरिए कुछ खालिस्तानी समर्थक पंजाब में विस्फोटक बनाने और उसको जोड़ने के लिंक भेज रहे हैं। इसके तहत खालिस्तानी आतंकियों का गढ़ पंजाब के तरनतारन और आसपास के इलाके में बम बनाने की ट्रेनिंग दी जा रही है और इसके तार पाकिस्तानी की आईएसआई की साजिश से जुड़े हैं।

पाकिस्तानी सेना के 5 जवान मारे गये, पाक-चीन की CPEC परियोजना के विरोध के तहत बलूचिस्तान में आतंकी हमला

सूत्रों के अनुसार किसान आंदोलन की सुगबुगाहट के समय ही खुफिया विभाग ने इस बात का खुलासा कर दिया था कि पाकिस्तान से संचालित सोशल मीडिया के जरिए खालिस्तानी आतंकियों (Terrorists) को हथियार चलाने व बम बनाने की ट्रेनिंग दी जा रही है। पंजाब व यूपी से गिरफ्तार आतंकियों से छानबीन में पता चला है कि पाकिस्तान में बैठे खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स (केजेएफ) प्रमुख रणजीत सिंह उर्फ  नीटा और खालिस्तान कमांडो फोर्स (केसीएफ) प्रमुख परमजीत सिंह पंजवार इस तरह की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं।

केजेएफ और केसीएफ लगातार बेरोजगार युवाओं को लालच देकर आतंक की गर्त में धकेलने की कोशिश कर रहे हैं। पाकिस्तान में मौजूद तनवीर कादिर, जो सिख फॉर जस्टिस से जुड़ा है, वह पंजाब में मौजूद खालिस्तानी समर्थकों (Terrorists) को विस्फोटक बनाने के लिंक भेज रहा है।

सूत्रों के अनुसार, पाकिस्तान में आईएसआई ने खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स, एसएफजे और खालिस्तानी टाइगर फोर्स के कमांडर से मीटिंग की है। उसी के बाद साइबर एक्सपर्ट के जरिए विस्फोटक की ट्रेनिंग सोशल मीडिया पर देने की योजना पर काम किया जा रहा है। इस पूरे ऑपरेशन की सूत्रधार पाक की खूफिया एजेंसी आईएसआई है जो लगातार सिख फॉर जस्टिस को बड़े पैमाने पर फंडिंग कर रही है। जिसके लिए स्पेन, कनाडा, यूके व थाइलैंड जैसे देशों के जरिये पैसे भेजे जा रहे हैं। 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें