जम्मू कश्मीर: BSF ने अंतर्राष्ट्रीय बॉर्डर पार करने की कोशिश में एक पाकिस्तानी को गिरफ्तार किया

पाक नागरिक बॉर्डर के बाड को पार करने के की कोशिश कर रहा था। उसे रुक जाने की चेतावनी दी गई लेकिन उसने ध्यान नहीं दिया। उसके बाद, उस पर गोली चलाई गई जिसके कारण वह थोड़ा घायल हो गया

Pakistan Intruder caught near LoC

भारत पाकिस्तान सीमा पर करीब डेढ़ महीने से गोलीबारी की कोई घटना नहीं घटी है। हालांकि इस बीच पाकिस्तान की ओर से घुसपैठ की कोशिशें लगातार जारी है। जम्मू इलाके के आरएस पुरा सेक्टर के समीप सीमा सुरक्षा बल (BSF) के जवानों ने भारत-पाक सीमा से भारतीय इलाके में घुसने की कोशिश करने वाले 40 वर्षीय एक पाकिस्तानी शख्स (Pakistan Intruder) को पकड़ा है। 

छत्तीसगढ़: नक्सल प्रभावित बस्तर जिले में मौजूद CAF कैंप में कंपनी कमांडर ने खुद को मारी गोली, मौके पर ही मौत

बीएसएफ अधिकारियों के मुताबिक, पकड़े गये शख्स की पहचान शब्बीर के तौर पर हुई है। इसे जम्मू के आरएस पुरा इलाके में सीमा स्तंभ संख्या 942 के पास बॉर्डर पार करने की कोशिश के दौरान पकड़ा गया है।

बीएसएफ अधिकारी के मुताबिक, ‘पाक नागरिक (Pakistan Intruder) बॉर्डर के बाड को पार करने के की कोशिश कर रहा था। उसे रुक जाने की चेतावनी दी गई लेकिन उसने ध्यान नहीं दिया। उसके बाद, उस पर गोली चलाई गई जिसके कारण वह थोड़ा घायल हो गया।’ इसके बाद मौके पर तैनात जवानों ने उसे पकड़ कर स्थानीय पुलिस को सौंप दिया।

इस पाकिस्तानी नागरिक से प्रारंभिक पुलिसिया पूछताछ में उसने अपना नाम 40 वर्षीय शब्बीर के तौर पर बताया और अपने पिता का नाम यूसुफ बताया है। पुलिस ने बीएसएफ की गोली से घायल इस घुसपैठिये (Pakistan Intruder) को आरएस पुरा के सब-डिस्ट्रिक अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया है। 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें