पाकिस्तान ने एक और नया राग अलापा, भारत के NSA पर लगाया पाक में विद्रोहियों को भड़काने का आरोप

पाकिस्तान (Pakistan) के एक पूर्व सैन्य अधिकारी ने भारत के NSA अजीत डोभाल पर आरोप लगाया है कि डोभाल ने पाकिस्तान में विद्रोहियों को भड़काया है।

NSA

अजीत डोभाल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: दुनियाभर में आतंक की फैक्ट्री कहा जाने वाला पाकिस्तान (Pakistan) बौखलाया हुआ है और कश्मीर मुद्दे समेत तमाम मुद्दों पर अलग थलग पड़ने के बाद भारत पर भड़ास निकाल रहा है।

पाकिस्तान के एक पूर्व सैन्य अधिकारी ने भारत के NSA अजीत डोभाल पर आरोप लगाया है कि डोभाल ने पाकिस्तान (Pakistan) में विद्रोहियों को भड़काया है।

पाक के पूर्व सैन्य अधिकारी का कहना है कि अजीत डोभाल पश्तून ट्राइबल इलाकों और बलूचिस्तान में विद्रोही गुटों का प्रयोग करके पाकिस्तानी सेना को कश्मीर मुद्दे से दूर करने की कोशिश कर रहे हैं।

Coronavirus Updates: देश में संक्रमितों की संख्या 92 लाख के पार, दिल्ली में खौफनाक हुए हालात

दरअसल ये आरोप पाकिस्तान की वायुसेना के रिटायर्ड अधिकारी एयर वाइस मार्शल शहजाद चौधरी ने लगाए हैं। उन्होंने एक एक लेख लिखा है, जिसका शीर्षक  दिया है ‘डोभाल्ड डर्टी वॉर’।

यह लेख 22 नवंबर को छपा है, जिसमें शहजाद चौधरी ने ये सारे आरोप लगाए गए हैं। इन सवालों पर भी अब सवाल उठ रहे हैं, क्योंकि ये बात ऐसे दौर में कही गई है, जब पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ वहां (पाक) की सत्ता और सेना पर सवाल खड़े कर रहे हैं।

गौरतलब है कि नवाज शरीफ जैसे कई नेताओं ने ये आरोप लगाया था कि ऊंचे पदों पर बैठे लोग चुनाव में हेराफेरी कर लोकतंत्र में हस्तक्षेप करते हैं। इसके अलावा नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज भी सेना पर गंभीर आरोप लगा चुकी हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें