राफेल फाइटर जेट के भारत आने के बाद बुरी तरह घबराया पाकिस्तान, पाक अधिकारियों ने की इमरजेंसी मीटिंग

इंटरनेशनल प्लेटफॉर्म्स पर आतंकवाद को लेकर अपनी भद्द पिटवा चुका पाकिस्तान भारत के सामने खुद को बौना महसूस कर रहा है।

Rafale

Rafale

दरअसल पाकिस्तान अब बेचैन हो गया है क्योंकि वो जानता है कि राफेल के आने से भारतीय वायु सेना की स्थिति बहुत मजबूत हो गई है और राफेल पाकिस्तान को नुकसान पहुंचाने की काबिलियत रखता है।

राफेल (Rafale) विमान के भारत में आते ही पड़ोसी देश पाकिस्तान (Pakistan) की नींद उड़ गई है। उसे सपने में भी भारत की सैन्य शक्ति दिखाई दे रही है। हालात ये हैं कि पाकिस्तान के गले से पानी नीचे नहीं उतर रहा है।

इंटरनेशनल प्लेटफॉर्म्स पर आतंकवाद को लेकर अपनी भद्द पिटवा चुका पाकिस्तान भारत के सामने खुद को बौना महसूस कर रहा है। इसलिए जब राफेल विमान भारत आए तो पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के हाथ पैर फूल गए।

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने कहा है कि भारत अपनी वास्‍तविक रक्षा जरूरतों से ज्‍यादा हथियार इकट्ठा कर रहा है। मजे की बात ये है कि राफेल से बुरी तरह डरा पाकिस्तान अब विश्व समुदायों से गुहार लगा रहा है कि भारत को हथियार जमा करने से रोका जाए।

ये भी पढ़ें- राफेल विमान को भारत लाने वाले इन 5 पायलटों के बारे में कितना जानते हैं आप?

पाकिस्तान का कहना है कि भारत के इस कदम के बाद दक्षिण एशिया में हथियारों की होड़ शुरू हो सकती है। पाक विदेश मंत्रालय ने कहा है कि भारत अपने परमाणु हथियारों की संख्या और उनकी गुणवत्ता को बढ़ा रहा है। भारत अब दूसरा सबसे बड़ा आयातक है हथियारों के मामले में। इससे दक्षिण एशिया में रणनीति पर बुरा असर पड़ेगा।

दरअसल पाकिस्तान अब बेचैन हो गया है क्योंकि वो जानता है कि राफेल के आने से भारतीय वायु सेना की स्थिति बहुत मजबूत हो गई है और राफेल पाकिस्तान को नुकसान पहुंचाने की काबिलियत रखता है।

पाकिस्तान इतना खौफ में है कि जिस दिन राफेल भारत आना था, उसके पहले पाकिस्तान के एयरफोर्स चीफ ने आर्मी चीफ कमर जावेद बाजवा के साथ इमरजेंसी मीटिंग की है।

ये भी देखें- 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें