पाकिस्‍तान सरकार ने PoK के प्रधानमंत्री राजा फारूक हैदर खान के खिलाफ दर्ज किया राजद्रोह का मुकदमा, जानें वजह

पाकिस्‍तानी सेना की आलोचना करना पाकिस्‍तान अधिकृत कश्‍मीर (PoK) के प्रधानमंत्री राजा फारूक हैदर खान (Raja Farooq Haider Khan) को महंगा पड़ गया है। पाकिस्‍तान सरकार ने पीओके के प्रधानमंत्री राजा फारूक के खिलाफ राजद्रोह का मुकदमा दर्ज किया है।

Raja Farooq Haider Khan

फाइल फोटो।

राजा फारूक हैदर खान (Raja Farooq Haider Khan) पर पाकिस्‍तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ (Nawaz Sharif) के साथ मिलकर पाकिस्‍तानी सेना के खिलाफ गतिविधियां चलाने का आरोप लगाया गया है।

पाकिस्‍तानी सेना की आलोचना करना पाकिस्‍तान अधिकृत कश्‍मीर (PoK) के प्रधानमंत्री राजा फारूक हैदर खान (Raja Farooq Haider Khan) को महंगा पड़ गया है। पाकिस्‍तान सरकार ने पीओके के प्रधानमंत्री राजा फारूक के खिलाफ राजद्रोह का मुकदमा दर्ज किया है। उन पर पाकिस्‍तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ के साथ मिलकर पाकिस्‍तानी सेना के खिलाफ गतिविधियां चलाने का आरोप लगाया गया है।

राजा फारूक हैदर खान (Raja Farooq Haider Khan) पर पाकिस्‍तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ (Nawaz Sharif) के साथ मिलकर पाकिस्‍तानी सेना के खिलाफ गतिविधियां चलाने का आरोप लगाया गया है। इसके बाद इमरान सरकार के इस करतूत की विपक्षी दलों ने कड़ी आलोचना की है।

बढ़ने वाली है चीन की टेंशन, जापान की राजधानी टेक्यो में आज होगी ‘Quad’ की बैठक

हालांकि, इमरान खान (Imran Khan) ने कहा है कि उन्‍हें इस एफआईआर के बारे में कोई जानकारी नहीं थी। बता दें कि इससे पहले पाकिस्‍तानी सेना की पोल खोल रहे नवाज शरीफ के खिलाफ राजद्रोह का मामला दर्ज किया गया था। पाकिस्‍तानी मीडिया के मुताबिक, नवाज शरीफ के खिलाफ लाहौर में यह मुकदमा दर्ज किया गया है।

एफआईआर में कहा गया है कि नवाज शरीफ ने लंदन में भड़काऊ भाषण देकर पाकिस्‍तान के प्रतिष्ठित संस्‍थानों के खिलाफ साजिश रची। इस एफआईआर में कहा गया है कि नवाज शरीफ के इन भाषणों का मकसद पाकिस्‍तान को गुंदागर्दी करने वाला राज्‍य घोषित करना है। इससे एक दिन पहले ही नवाज शरीफ के दामाद कैप्‍टन (रिटायर) मुहम्‍मद सफदर के खिलाफ भी राजद्रोह का मुकदमा दर्ज किया गया था।

COVID-19: देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा हुआ 66,85,08, बीते 24 घंटे में आए 61,267 नए केस

उनके ऊपर देश और संस्‍थानों के खिलाफ लोगों को भड़काने का आरोप लगा था। इससे पहले पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (PM Imran Khan) ने आरोप लगाया था कि भारत पाकिस्‍तानी सेना को कमजोर करने के लिए नवाज शरीफ की मदद कर रहा है।

इमरान ने कहा कि नवाज शरीफ सेना पर राजनीतिक हस्‍तक्षेप का आरोप लगाकर एक खतरनाक खेल खेल रहे हैं। उन्‍होंने दावा किया कि पाकिस्‍तान के इतिहास में इस समय सेना और सरकार के बीच सबसे अच्‍छे संबंध हैं। इमरान का यह बयान ऐसे समय पर आया है जब उन्‍होंने राजनीति में हस्‍तक्षेप और भ्रष्‍टाचार को लेकर सेना के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें