पाकिस्तान की एक और नापाक हरकत, नियंत्रण रेखा के पास भेजा लड़ाकू विमान

पाकिस्तान (Pakistan) अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। आए दिन वह भारत के खिलाफ कोई न कोई हरकत करता रहता है। अब 30 नवंबर को जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (LoC) के पास पाकिस्तान का एक लड़ाकू विमान देखा गया है।

Pakistan

फाइल फोटो।

अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सांबा सेक्टर में पाकिस्तान (Pakistan) ड्रोन से हथियार गिराने की लगातार कोशिशें कर चुका है। इसी महीने पाकिस्तानी ड्रोन भारतीय क्षेत्र में घुस आए थे

पाकिस्तान (Pakistan) अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। आए दिन वह भारत के खिलाफ कोई न कोई हरकत करता रहता है। अब 30 नवंबर को जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (LoC) के पास पाकिस्तान का एक लड़ाकू विमान देखा गया है। इसके बाद से ही सुरक्षाबल पूरी तरह से सतर्क हो गए हैं। वे किसी भी तरह के संभावित हालात का सामना करने के लिए तैयार हैं।

बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब पाकिस्तान (Pakistan) की ओर से ऐसी हरकत की गई है। इससे पहले भी नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी ड्रोन देखा गया था। करीब एक हफ्ते पहले भी सीमा पर संदिग्ध चीज उड़ती दिखाई दी थी। बाद में सुरक्षाबलों की सतर्कता से वह वापस लौट गई थी। हालांकि, इस बात की पुष्टि नहीं हो सकी कि वह ड्रोन था या कुछ और वस्तु थी।

बुरी तरह जख्मी हो चुके थे असिस्टेंट कमांडेंट नितिन भालेराव, फिर भी 7 घंटों तक नक्सलियों को दिया मुंहतोड़ जवाब

पाकिस्तान (Pakistan) पहले से ही जम्मू-कश्मीर की भौगोलिक परिस्थितियों का फायदा उठाने की फिराक में रहा है। पाकिस्तान की नजर जम्मू-कश्मीर नेशनल हाईवे से नजदीकी और हाईवे तक चोरी छिपे पहुंचने में मदद करने वाले दरियाई नालों पर रहती है। अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सांबा सेक्टर में पाकिस्तान ड्रोन से हथियार गिराने की लगातार कोशिशें कर चुका है।

इसी महीने पाकिस्तानी ड्रोन भारतीय क्षेत्र में घुस आए थे, जिन्हें बीएसएफ के सतर्क जवानों ने फायरिंग कर वापस खदेड़ दिया था। पहले पाकिस्तान की ओर से हुई घुसपैठ की वारदातें हों या फिर सुरंग खोदने और ड्रोन से हथियारों की तस्करी, ये कोशिशें उन्हीं इलाकों में ज्यादा हो रही हैं जो घुसपैठ के रूट वाले दरियाई नालों और जंगल क्षेत्र के आसपास पड़ते हैं।

ये भी देखें-

बैनगलाड के चक फकीरा क्षेत्र में भी कुछ दिनों पहले पाकिस्तानी ड्रोन देखे गए थे, जिसे हथियारों की तस्करी से जोड़कर देखा जा रहा है। इससे पूर्व रामगढ़ क्षेत्र में भी ड्रोन को देखा गया था। सांबा के बंई नाले के पास भी दो बार ड्रोन देखे गए। इनमें से एक बार रसाना क्षेत्र से हथियार भी बरामद हुए थे। सांबा के बसंतर दरिया से भी हथियारों का जखीरा बरामद हो चुका है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें