पाकिस्तान का सार्वजनिक कबूलनामा: ‘पुलवामा हमला इमरान खान की बड़ी कामयाबी, हमने भारत को घुसकर मारा’- मंत्री फवाद चौधरी

पाकिस्तान के मंत्री फवाद चौधरी ने बड़े आत्मविश्वास के साथ संसद में बता डाला कि पाकिस्तान (Pakistan) ने भारत को घुसकर मारा है। वह यहीं नहीं रुके और पाकिस्तान की पोल खोल डाली।

Pakistan

Pakistan PM Imran Khan with Fawad Chaudhary

पाकिस्तान (Pakistan) अपनी धरती पर आतंकियों को पालने के आरोप को भले ही खारिज करता आ रहा हो, पर उसके मंत्री ने ही अब पोल खोल दी है। पाकिस्तान के मंत्री फवाद चौधरी (Fawad Chaudhry) ने संसद में बोलते हुए डंके की चोट पर पाकिस्तान का सच दुनिया के सामने ला दिया है। चौधरी ने पिछले साल पुलवामा में किए गए आतंकी हमले को ‘अपनी कामयाबी’ करार दिया है। उन्होंने यहां तक कह डाला कि यह हमला प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) के नेतृत्व में देश की कामयाबी है।

जम्मू कश्मीर: घाटी में जारी है नेताओं का कत्लेआम, आतंकियों ने 3 बीजेपी नेताओं की हत्या कर मचाया हड़कंप

दरअसल, एक दिन पहले ही विपक्ष के सांसद अयाज सादिक ने पाक संसद में कहा था कि जब बालाकोट एयरस्ट्राइक (Balakoat Airstrike) के बाद भारत के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान पाकिस्तान (Pakistan) की कैद में थे, तब पाकिस्तान सरकार को डर सता रहा था कि भारत हमले की तैयारी कर रहा है। उन्होंने दावा किया था कि विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने विपक्षी दलों से कहा था कि अभिनंदन को जाने दें, वरना भारत रात 9 बजे हमला कर देगा।

20 महीने बाद पाकिस्तान (Pakistan) का पुलवामा पर कबूलनामा

इस दावे को चौधरी (Fawad Chaudhry) ने संसद में झूठा करार दिया। यही नहीं, उन्होंने बड़े आत्मविश्वास के साथ संसद में बता डाला कि पाकिस्तान (Pakistan) ने भारत को घुसकर मारा है। वह यहीं नहीं रुके और पाकिस्तान की पोल खोल डाली। उन्होंने कहा, ‘पुलवामा में जो हमारी कामयाबी है, वह इमरान खान के नेतृत्व में पूरे देश की कामयाबी है। उसके हिस्सेदार आप भी हैं।

भारत लंबे समय से अंतर्राष्ट्रीय मंच पर पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ सबूत पेश करता आया है। हाल ही में जब फाइनैंशल ऐक्शन टास्क फोर्स की बैठक में पाकिस्तान के भविष्य पर फैसला होना था, तब भी भारत ने दावा किया था कि पाकिस्तान की सरजमीं पर आतंकियों को पनाह दी जाती है। वहां से ऑपरेट करने वाले आतंकी संगठन भारत में खौफनाक हमलों को अंजाम देते हैं।

पिछले साल 14 फरवरी 2019 को कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकी हमला हुआ था जिसमें 40 जवान शहीद हो गए थे। इस हमले में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों ने आईईडी से भरी एक कार का इस्तेमाल किया था, जिसे सीआरपीएफ जवानों के काफिले से लड़ा दिया गया था। इस हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान (Pakistan) बेस्ड आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें