UNHRC में बेनकाब हुआ पाकिस्तान, भारत ने लगाई फटकार, कहा- आतंकियों को देता है पेंशन

भारत ने कहा कि पाकिस्तान (Pakistan) संयुक्त राष्ट्र द्वारा प्रतिबंधित आतंकियों को पेंशन दे रहा है। पाकिस्तान खूंखार आतंकियों को फाइनेंस कर रहा है

Pakistan

पाक पीएम इमरान खान (फाइल फोटो)

भारत ने कहा कि पाकिस्तान (Pakistan)  संयुक्त राष्ट्र द्वारा प्रतिबंधित आतंकियों (Terrorist) को पेंशन दे रहा है। पाकिस्तान खूंखार आतंकियों को फाइनेंस कर रहा है और आतंकी पाकिस्तान को अपने लिए एक सुरक्षित ठिकाना मानते हैं।

जिनेवा: आतंकियों के लिए सुरक्षित पनाहगाह माना जाने वाला पाकिस्तान (Pakistan) दुनिया में एक बार फिर बेनकाब हुआ है। भारत ने एक बार फिर उसका असली चेहरा संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद (UNHRC) में सबको दिखाया है।

यहां भारत ने कहा कि पाकिस्तान (Pakistan)  संयुक्त राष्ट्र द्वारा प्रतिबंधित आतंकियों (Terrorist) को पेंशन दे रहा है। पाकिस्तान खूंखार आतंकियों को फाइनेंस कर रहा है और आतंकी पाकिस्तान को अपने लिए एक सुरक्षित ठिकाना मानते हैं। भारत ने कहा कि सीमा पर पाक प्रायोजित आतंक पर रोक लगनी चाहिए।

गुजारा करने के लिए ऑटो चलाता है Indian Army का ये पूर्व सैनिक, 1971 के युद्ध में बहादुरी के लिए मिला था मेडल

जिनेवा में भारत के स्थायी मिशन के प्रथम सचिव पवन बधे (Pawan Badhe) ने पाकिस्तान की जमकर पोल खोली। दरअसल पाकिस्तान ने 11/26 के मास्टरमाइंड हाफिज सईद (Hafiz Saeed), लश्कर-ए-तैयबा के नेता जकीउर रहमान लखवी (Zakiur Rehman Lakhvi) और पाकिस्तानी परमाणु इंजीनियर महमूद सुल्तान बशीरुद्दीन के लिए ‘बुनियादी खर्च’ की अनुमति देने के लिए संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद का रुख किया था। भारत ने इसी मुद्दे पर पाकिस्तान पर निशाना साधा।

पवन बधे ने कहा कि पाक नेता खुद इस बात को स्वीकार कर चुके हैं कि उनका देश आतंक की फैक्ट्री बन गया है। उन्होंने कहा कि पाक पीएम इमरान खान खुद इस बात को स्वीकार कर चुके हैं कि आतंकियों को समर्थन मिला। पवन ने ये भी कहा कि इमरान खान ने अलकायदा प्रमुख ओसामा बिन लादेन को शहीद भी कहा था। इससे आतंकवाद पर पाकिस्तान का नजरिया बिल्कुल साफ है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें