आतंकवाद के खिलाफ भारत की कार्रवाई से घबराया पाकिस्तान, LoC पर तैनात किया मुजाहिद बटालियन

आतंकवाद के खिलाफ भारत के कड़े रूख को देखकर पाकिस्तान (Pakistan) घबरा गया है। खुफिया सूत्रों के मुताबिक, नियंत्रण रेखा (LoC) पर पाकिस्तानी आर्मी (Pakistani Army) फायरिंग की आड़ में BAT एक्शन को अंजाम देने की फिराक में है।

LoC

फाइल फोटो।

आतंकवाद (Terrorism) के खिलाफ भारत की कार्रवाई जारी है। पिछले दिनों भारतीय सेना (Indian Army) ने हिज्बुल के कश्मीर प्रमुख आतंकी रियाज नायकू (Riyaz Naikoo) को मार गिराया था। आतंकवाद के खिलाफ भारत के इस कड़े रूख को देखकर पाकिस्तान (Pakistan) घबरा गया है। खुफिया सूत्रों के मुताबिक, नियंत्रण रेखा (LoC) पर पाकिस्तानी आर्मी (Pakistani Army) फायरिंग की आड़ में BAT एक्शन को अंजाम देने की फिराक में है।

सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तान (Pakistan) ने अपने कब्जे वाले कश्मीर (Pok) में नियंत्रण रेखा के पास मुजाहिद बटालियन तैनात किया है। भारत के केजी सेक्टर, बीजी सेक्टर, उरी, राजौरी, पूंछ और मेंढर सेक्टर के सामने पाकिस्तान मुजाहिद बटालियन की मदद से भारी घुसपैठ करा सकता है। पाक अधिकृत कश्मीर (Pok) में चार जगह BAT टीम की तैनाती की गई है।

Corona Virus: संक्रमितों की संख्या 74 हजार पार, पिछले 24 घंटे में 122 लोगों की मौत

सूत्रों के अनुसार, पाक अधिकृत कश्मीर में मौजूद लॉन्च पैड के नजदीक जैश के साथ ही बड़ी तादाद में अफगानी आतंकी देखे गए हैं। लीपा लॉन्च पैड जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के तंगधार और उरी सेक्टर के सामने पड़ता है। पाक अधिकृत कश्मीर (Pok) में मौजूद लंजोट और कालूचक एरिया के पास भी BAT की टीम तैनात है। कालूचक लॉन्च पैड जम्मू-कश्मीर के पूंछ सेक्टर के सामने पड़ता है।

खुफिया सूत्रों का कहना है कि पाकिस्तान राजौरी के सामने आतंकियों (Terrorists) की घुसपैठ कराने के लिए सेना की मौजूदगी बढ़ा रहा है। राजौरी के सामने पीओके में पाकिस्तान ने 102 एमएम मोर्टार तैनात किया गया है। पाकिस्तान (Pakistan) की सेना 102 एमएम मोर्टार के जरिए आतंकियों की घुसपैठ कराने के लिए कवर फायर देने की फिराक में है।

आम तौर पर घुसपैठ कराने के लिए पाकिस्तान (Pakistan) इस तरह के मोर्टार का इस्तेमाल नहीं करता था। सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के राजौरी के सामने नियंत्रण रेखा पर फॉरवर्ड डिफेंस लोकेशन “जब्बार” में कवर फायरिंग देने के लिए “642 मुजाहिद बटालियन” को भी तैनात किया है। इसके अलावा पाक अधिकृत कश्मीर के पीर कालंजर, डोतिल्ला, केजी, टीओपी में भी सेना को तैनात किया गया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें