खुलासा: भारत पर हमले की साजिश रच रहा पाकिस्तान, SSG कमांडो BAT को दे रहे ट्रेनिंग

पाकिस्तान ने एक बार फिर भारत पर हमले की साजिश रची है। जानकारी मिली है कि पाकिस्तान ने फिर से BAT वाले हमले जैसी साजिश रची है। इसके लिए LoC की 7 लोकेशन पर करीब 300 आतंकियों को भारत पर हमले के लिए सक्रिय किया गया है।

BAT

सांकेतिक तस्वीर।

भारतीय सेना (Indian Army) को मिली खुफिया जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तान ने एक बार फिर भारत पर हमले के लिए BAT वाली साजिश तैयार की है।

पाकिस्तान ने एक बार फिर भारत पर हमले की साजिश रची है। जानकारी मिली है कि पाकिस्तान ने फिर से BAT वाले हमले जैसी साजिश रची है। इसके लिए LoC की 7 लोकेशन पर करीब 300 आतंकियों को भारत पर हमले के लिए सक्रिय किया गया है। भारतीय सेना को मिली खुफिया जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तान ने एक बार फिर भारत पर हमले के लिए BAT वाली साजिश तैयार की है।

खुफिया एजेंसियों के मुताबिक, पाकिस्तान ने LoC से सटे कई इलाकों में अपनी Border Action Team को सक्रिया किया है। इंटेलिजेंस रिपोर्ट के मुताबिक, केरन सेक्टर के सामने तहांडापानी, दुधनियाल और अथमुकाम में बने लॉन्च पैड पर BAT के 80 आतंकी मौजूद हैं। पाकिस्तानी सेना की एलीट कमांडो यूनिट SSG इन आतंकियों को ट्रेनिंग दे रही है।

चीन के साथ तनाव के बीच बड़ी खबर, लद्दाख में भारतीय सेना ने चीनी सैनिक को दबोचा, जानें मामला

तंगधार सेक्टर के सामने नीलम घाटी में जैश-ए-मोहम्मद और लश्कर-ए-तैयबा के 10 आतंकी घुसपैठ की कोशिश कर रहे हैं। यहां पर पाकिस्तानी SSG कमांडो आतंकियों को ट्रेनिंग दे रहे हैं। खुफिया एजेंसियों के मुताबिक, भिंबर गली एरिया के सामने PoK के लॉन्च पैड पर 35 आतंकी मौजूद हैं। वहां भी SSG कमांडो BAT आतंकियों को भारतीय सैनिकों पर धोखे से हमला करने की ट्रेनिंग दे रहे हैं।

राजौरी के सामने डाक खाना रिया में पाकिस्तान ने 25 आतंकी लॉन्च पैड पर तैयार किए हैं। इन आतंकियों को भी पाकिस्तान सेना के जवान भारत पर हमले की ट्रेनिंग दे रहे हैं। इसके अलावा, यह भी जानकारी मिली है कि पुंछ एरिया के सामने PoK के सुजियान इलाके में जैश ए मोहम्मद और अल बद्र आतंकी संगठन के 40 आतंकी लॉन्च पैड पर मौजूद हैं।

Indian Army Recruitment 2020: भारतीय सेना में जाने का बड़ा मौका, ऐसे करें आवेदन

पाकिस्तानी सेना वहां भी उन आतंकियों को BAT एक्शन के लिए तैयार कर रही है। कृष्णा घाटी के सामने मदरपुर और नट्टर एरिया के लॉन्च पैड पर 20 आतंकयों का जत्था मौजूद है। वहां भी आतंकियों को BAT स्टाइल एक्शन की ट्रेनिंग दी जा रही है। नौशेरा के सामने झांडी एरिया में पाकिस्तान ने लॉन्च पैड बना रखा है। जहां पर SSG जवान 35 आतंकियों को BAT एक्शन की ट्रेनिंग दे रहे हैं।

पाकिस्तान की कोशिश है कि भारत-चीन तनाव का फायदा उठाकर इन आतंकियों को किसी तरह भारती की सीमा में घुसपैठ कराया जाए, जिससे वे भारतीय सैनिकों पर हमला कर बड़ी वारदात को अंजाम दे सकें। लेकिन भारतीय सेना की सतर्कता की वजह से उनके मंसूबे कामयाब नहीं हो पा रहे।

ये भी देखें-

बता दें कि BAT यानी Border Action Team में पाकिस्तान के स्पेशल कमांडो और खूंखार आतंकी शामिल होते हैं। इस यूनिट में शामिल आतंकियों को भारतीय सैनिकों पर धोखे से हमला करने और शवों को क्षत विक्षत करने की ट्रेनिंग दी जाती है। पिछले सालों में भारतीय सीमा पर BAT के कई हमले हुए। लेकिन उरी सर्जिकल स्ट्राइक और बालाकोट एयर स्ट्राइक के बाद इस तरह के हमले रूक गए थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें