राफेल के आते ही पाकिस्तान में दहशत, भारत पर हथियारों की होड़ शुरू करने का आरोप लगाकर दुनिया से मांगी मदद

करीब 7000 किलोमीटर का सफर के दौरान पाकिस्तान (Pakistan) के हुए एयरस्पेस से सटकर गुजरात के रास्ते अंबाला एयर बेस पहुंचे इन राफेल फाइटर जेट (Rafale Fighters Jet) ने पाकिस्तानी वायुसेना की बेचैनी बढ़ा दी है।

Rafale Fighters Jet

Rafale Fighters Jet II राफेल फाइटर जेट

राफेल फाइटर जेट (Rafale Fighters Jet) के भारतीय वायुसेना (Indian Air Force) में शामिल होते ही पाकिस्तान (Pakistan) दहशत में आ गया है। पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने आरोप लगाया कि भारत अपनी वास्तविक रक्षा जरूरतों से ज्यादा हथियार जमा कर रहा है। पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने विश्व समुदाय से गुहार लगाई है कि वह भारत को हथियार जमा करने से रोके। पाकिस्तान ने कहा कि इससे दक्षिण एशिया में हथियारों की होड़ शुरू हो सकती है।

राफेल (Rafale Fighters Jet) के भारत आने के बाद बुरी तरह घबराया पाकिस्तान, पाक अधिकारियों ने की इमरजेंसी मीटिंग

पाकिस्तान (Pakistan) के विदेश मंत्रालय ने कहा कि भारत लगातार अपने परमाणु हथियारों की संख्या और गुणवत्ता दोनों को ही बढ़ा रहा है। पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने कहा कि यह परेशान करने वाला है कि भारत लगातार अपनी जरूरत से ज्यादा सैन्य क्षमता इकट्ठा कर रहा है। भारत अब दूसरा सबसे बड़ा हथियारों का आयातक देश बन गया है। यह दक्षिण एशिया में राजनीतिक स्थिरता को बुरी तरह से प्रभावित कर रहा है।

गौरतलब है कि करीब 7000 किलोमीटर का सफर के दौरान पाकिस्तान (Pakistan) के हुए एयरस्पेस से सटकर गुजरात के रास्ते अंबाला एयर बेस पहुंचे इन राफेल फाइटर जेट (Rafale Fighters Jet) ने पाकिस्तानी वायुसेना की बेचैनी बढ़ा दी है। राफेल के खौफ आलम यह है कि इन विमानों के आने से ठीक पहले पाकिस्तान के एयरफोर्स चीफ को आर्मी चीफ कमर जावेद बाजवा से आपात बैठक करनी पड़ी है।

दरअसल, पाकिस्तान (Pakistan) की यह बेचैनी वाजिब भी है। राफेल के आने से अब पाकिस्तान में घुसकर एयर स्ट्राइक करने वाली भारतीय वायुसेना (Indian Air Force) की ताकत और बढ़ गई है। इराक और लीबिया में अपने युद्ध कौशल का शानदार प्रदर्शन करने वाले राफेल लड़ाकू विमानों की सीधी टक्कर पाकिस्तान के अमेरिका निर्मित एफ-16 फाइटर जेट से होगी। विशेषज्ञों के मुताबिक, राफेल जंग में गेमचेंजर साबित होगा और इसके आने पर पाकिस्तानी एयरफोर्स पर दबाव काफी बढ़ जाएगा। यही नहीं पाकिस्तानी एयरफोर्स को अब एक राफेल फाइटर जेट (Rafale Fighters Jet) को रोकने के लिए अपने दो एफ-16 लड़ाकू विमान लगाने पड़ेंगे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें