पाकिस्तान ने फिर किया सीजफायर का उल्लंघन, सेना दे रही मुंहतोड़ जवाब

पाकिस्तान (Pakistan) ने एलओसी (LoC) पर एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन (Ceasefire Violation) किया है। जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के पुंछ जिले के मनकोट सेक्टर में पाकिस्तान ने फायरिंग शुरू कर दी।

Ceasefire Violation

सांकेतिक तस्वीर।

पाकिस्तानी (Pakistan) सेना अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रही है। सीजफायर का उल्लंघन (Ceasefire Violation) करते हुए सीमा पार से फायरिंग शुरू कर दी। 

पाकिस्तान (Pakistan) ने एलओसी (LoC) पर एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन (Ceasefire Violation) किया है। जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के पुंछ जिले के मनकोट सेक्टर में पाकिस्तान ने फायरिंग शुरू कर दी। सुरक्षाबलों ने पाकिस्तान की इस हिमाकत का मुंहतोड़ जवाब देना शुरू कर दिया है। दरअसल, जम्मू-कश्मीर में डीडीसी चुनाव के शांतिपूर्वक संपन्न होने से आतंकी संगठनों और पाकिस्तान की बेचैनी बढ़ी हुई है।

यह पाकिस्तान की बौखलाहट ही है कि मतगणना शुरू होते ही उसने सीजफायर का उल्लंघन (Ceasefire Violation) करते हुए सीमा पार से फायरिंग शुरू कर दी। पाकिस्तानी सेना अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रही है। 21 दिसंबर की रात को भी पाकिस्तानी सेना ने पहले पुंछ जिले के मेंढर और बालाकोट सेक्टर में भारी गोलाबारी की।

सिक्किम: नाथुला के पास बड़ा हादसा, भारतीय सेना के 3 जवान शहीद, कर्नल के 13 साल के बेटे की भी मौत

उसके बाद 22 दिसंबर की सुबह पाक सेना ने पुंछ जिले के मनकोट सेक्टर में भारी गोलाबारी शुरू कर दी। भारतीय सेना ने भी पाकिस्तानी सेना को मुंहतोड़ जवाब दिया। भारतीय सेना ने अपनी कार्रवाई में पाक सेना की कई चौकियों को तबाह कर दिया है। इसके बाद भी पाकिस्तानी सेना की ओर से लगातार गोलाबारी की जा रही है।

जानकारी के अनुसार, पाकिस्तान द्वारा भारतीय सेना की अग्रिम चौकियों को निशाना बनाने के साथ-साथ रिहायशी क्षेत्रों को निशाना बनाकर गोलाबारी कर रही है। हालांकि, अब तक भारतीय क्षेत्र में कोई नुकसान नहीं पहुंचा है। भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में सीमा पाकिस्तानी सेना की कई चौकियों के तबाह होने से पाकिस्तान और बौखलाया हुआ है।

ये भी देखें-

यह भी बताया जा रहा है कि पाकिस्तान के कुछ जवान भी मारे गए हैं। हालांकि, अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है। मौजूदा समय में सीमा पर दोनों तरफ से गोलाबारी जारी है। पाक सेना द्वारा दागे जा रहे मोर्टार लोगों के घरों के आसपास आकर गिर रहे है, जिससे सीमांत क्षेत्रों में रहने वाले लोगों में डर का माहौल बना हुआ है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें