पाकिस्तान ने किया सीजफायर का उल्लंघन, केरन सेक्टर में भारी गोलीबारी

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के कुपवाड़ा जिले में 10 अप्रैल को पाकिस्तान (Pakistan) ने एक बार फिर संघर्षविराम (Cease Fire) का उल्लंघन किया।

Ceasefire Violation

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के कुपवाड़ा जिले में 10 अप्रैल को पाकिस्तान (Pakistan) ने एक बार फिर संघर्षविराम (Ceasefire Violtion) का उल्लंघन किया। इस दौरान केरन सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से भारी गोलाबारी की गई। इसका भारतीय सेना (Indian Army) माकूल जवाब दे रही है। वहीं, इस इलाके में इंटरनेट सेवा को तत्काल प्रभाव से बंद कर दिया गया है।

Ceasefire Violation

इससे पहले, पाकिस्तानी सेना ने 9 अप्रैल की शाम संघर्षविराम का उल्लंघन (Ceasefire Violtion) किया था। कीरनी, कस्बा, शाहपुर, बालाकोट और मेंढर सेक्टर में सेना की चौकियों और रिहायशी इलाकों को निशाना बनाकर पाकिस्तान (Pakistan) ने भारी गोलीबारी की थी। इससे नियंत्रण रेखा से सटे क्षेत्रों में दहशत का माहौल बन गया। पाकिस्तान की इस हरकत का सेना की तरफ से भी मुंहतोड़ जवाब दिया गया।

सुरक्षाबलों पर हमला करने वाला नक्सली धराया, 7 जवान हुए थे शहीद

9 अप्रैल की शाम करीब 5.45 बजे अचानक पाकिस्तानी सेना (Pakistani Army) ने जिले के शाहपुर, कीरनी एवं कस्बा सेक्टर में सेना की चौकियों के साथ ही नियंत्रण रेखा से सटे रिहायशी इलाकों को निशाना बनाकर भारी गोलाबारी शुरू कर दी। शाम सवा सात बजे बालाकोट (Balakot) और मेंढर सेक्टर में भी पाकिस्तान ने गोलाबारी शुरू कर दी। इस पर सेना (Army) ने भी जवाबी कार्रवाई शुरू की।

स्थानीय लोगों का कहना है कि एक तरफ कोरोना का डर और दूसरी तरफ पाकिस्तानी सेना नापाक हरकतें हमारे लिए परेशानियों का सबब बन कर रह गई है। जब से कोरोना का कहर शुरू हुआ है पाकिस्तानी सेना की गोलाबारी में भी बढ़ोतरी हो गई है। मुश्किल परिस्थिति का फायदा उठाकर पाकिस्तान की ओर से ऐसी कायराना हरकतें की जा रही हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें