सरहद पर अशांति फैलाने के लिए पाक ने 2230 बार तोड़ा सीज़फायर

Pakistan

जूम्मू कश्मीर से आर्टिंकल 370 व 35ए हटाए जाने के बाद से बौखलाया पाकिस्तान (Pakistan) लगातार सरहदी इलाकों में तनाव तथा खौफ बनाने में लगा है। पाकिस्तानी सेना नियंत्रण रेखा पर तथा पाकिस्तानी रेंजर्स भारत-पाक सीमा से सटे आवासीय इलाकों को निशाना बना रहे हैं। कश्मीर में पाकिस्तान की ओर से इस साल अब तक 2230 बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया गया है।

Pakistan

भारत में आजकल त्यौहारों के दिन चल रहे हैं और पाकिस्तान (Pakistan) की ओर से आतंकी हिंसा किए जाने को लेकर निरंतर आशंका बनी हुई है। सूत्रों का कहना है कि मौजूदा वर्ष में पाकिस्तान की ओर से अब तक 2230 बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया गया है। हालांकि भारतीय सेना व बीएसएफ पाकिस्तान की हर नापाक हरकत का मुंहतोड़ जवाब देने में लगी है। लेकिन पाकिस्तान अपनी बार्डर एक्शन टीम के जरिए अग्रिम भारतीय चौकियों तथा आवासीय बस्तियों पर गोले बरसा कर टारगेट करने में लगा है। पाकिस्तान सरहद से सटे अपने इलाकों में बने लांचिंग पैड्स पर मौजूद आतंकियों की घुसपैठ की लगातार कोशिश में लगा है। ताकि विदेशी मूल के यह आतंकी जम्मू-कश्मीर के अलावा देश के अन्य हिस्सों में दहशतगर्दी का नापाक खेल खेल सकें।

LOC पर गोलाबारी में महिला की मौत, शोपियां में आतंकियों ने ट्रक ड्राइवर को गोली मारी

हालांकि भारतीय सुरक्षाबल सरहद पर आत्याधिक कड़ी चौकसी बरत रहे हैं। जिसके कारण पाकिस्तान की घुसपैठ कराने के नापाक मंसूबे सफल नहीं हो रहे। पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई घाटी तथा जम्मू में आतंकी हिंसा के जरिए माहौल बिगाड़ने पर तुली है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक गत वर्ष पाकिस्तान की ओर से संघर्ष विराम की करीब 1630 घटनाएं हुईं। जबकि मौजूदा चालू वर्ष में अभी तक करीब 2230 बार संघर्ष विराम का उल्लंघन हो चुका है। इस दौरान पाकिस्तान को भी जवाबी कार्रवाई में भारी खामियाजा भुगतना पड़ रहा है। बावजूद इसके नियंत्रण रेखा के जुड़वां जिले राजौरी-पुंछ के अलावा घाटी के उरी सेक्टर तथा भारत-पाक सीमा के कठुआ, हीरानगर, सांबा, कानाचक्क, अखनूर, आदि इलाकों में पाकिस्तान की ओर से जब तब बिना उकसावे की गोलाबारी का सिलसिला जारी है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें