पाकिस्तानी सेना ने की एक और नापाक हरकत, भारतीय इलाके में लगाई आग

पाकिस्तान (Pakistan) अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा। सीमा पार से लगातार गोलीबारी कर संघर्ष विराम के उल्लंघन के बाद उसने अब एक और कायराना हरकत की है। पाकिस्तानी सेना ने ने भारतीय इलाके में आग लगा दी है।

Pakistan

सांकेतिक तस्वीर।

पाकिस्तानी (Pakistani Army) सेना ने भारतीय इलाके में आग लगा दी है। पाकिस्तान (Pakistan) इससे पहले भी इस तरह की हरकतें कर चुका है।

पाकिस्तान (Pakistan) अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा। सीमा पार से लगातार गोलीबारी कर संघर्ष विराम के उल्लंघन के बाद उसने अब एक और कायराना हरकत की है। पाकिस्तानी सेना ने ने भारतीय इलाके में आग लगा दी है। पाकिस्तानी सेना द्वारा लगाई गई आग ने भारतीय क्षेत्र में पुंछ जिले के बालाकोट और मनकोट सेक्टर में तबाही मचानी शुरू कर दी है।

इस आग ने विकराल रूप ले लिया है। इसकी चपेट में आने से नियंत्रण रेखा के पास बिछाई गई बारूदी सुरंगों में विस्फोट होने लगे हैं। बताया जा रहा है कि पचास से अधिक बारूदी सुरंगे फट चुकी हैं। सेना (Army) के जवान और स्थानीय लोग आग बुझाने में जुटे हुए हैं। जानकारी के मुताबिक, 14 अक्टूबर की सुबह पाकिस्तानी सेना ने इस साजिश को अंजाम दिया।

LAC पर तनाव के बीच चीन पर नहीं किया जा सकता भरोसा, जारी रहेंगी सेना की तैयारियां

पाकिस्तानी सेना ने अपने क्षेत्र में घास और सूखे हुए पत्तों में आग लगा दी। आग इस तरह लगाई गई कि यह जल्द भारतीय क्षेत्र में फैल जाए। हवा का रुख भी भारतीय क्षेत्र की ओर था। कुछ ही समय में आग भारतीय इलाके में फैल गई। इसने बड़े हिस्से को अपनी चपेट में ले लिया। इससे बारूदी सुरंगों में विस्फोट होने लगे हैं। देर रात तक पचास से अधिक बारूदी सुरंगों में विस्फोट हो चुके थे। अभी भी विस्फोट जारी हैं।

ये भी देखें-

आग पर काबू पाने के लिए सेना के दमकल कर्मी और सेना के जवान जुटे हुए हैं, लेकिन अभी तक आग पर काबू नहीं पाया जा सका है। आग लगातार आगे बढ़ रही है। नियंत्रण रेखा के पास रहने वाले लोग भी आग पर काबू पाने के प्रयास कर रहे हैं। बता दें कि पाकिस्तान (Pakistan) इससे पहले भी इस तरह की हरकतें कर चुका है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App