हरकतों से बाज नहीं आ रहा पाकिस्तान, आतंकी दस्तों की घुसपैठ कराने के लिए रची ये साजिश

पाकिस्तान (Pakistan) ने बिना किसी उकसावे के छोटे हथियारों से गोलाबारी की और मोर्टार से गोले दागकर संघर्ष विराम समझौते का उल्लंघन किया है। 

Pakistan

सांकेतिक तस्वीर

सूत्रों का कहना है कि पाकिस्तान (Pakistan) की तरफ लांचिंग पैड्स पर मौजूद आतंकी दस्ते घुसपैठ के लिए लगातार साजिश बुनने में लगे हैं। बताया गया है कि पाकिस्तान सरहदी इलाकों में ड्रोन के जरिए हथियार गिराने से लेकर हमलों की भी साजिश में लगा है।

भारत का पड़ोसी देश पाकिस्तान (Pakistan) नियंत्रण रेखा पर सीजफायर के उल्लंघन से बाज नहीं आ रहा है। आज रात को भी पाकिस्तानी सेना ने नियंत्रण रेखा के जिला राजौरी के सुंदरबनी व नौहरा सेक्टरों में अग्रिम सुरक्षा चौकियों और ग्रामीण बस्तियों को निशाना बनाया।

ISIS आतंकी की पत्नी ने किया चौंकाने वाला खुलासा, कहा- कमरे में बंद होकर वो रातभर…

इसी तरह जिला कठुआ के हीरानगर सेक्टर के गांव चकचंगा‚ छनटांड़ा व करोल मथरिया में भी गोलीबारी की और मोर्टार से गोले दागे। जिसके बाद भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई में फायरिंग की। रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि पाकिस्तान ने बिना किसी उकसावे के छोटे हथियारों से गोलाबारी की और मोर्टार से गोले दागकर संघर्ष विराम समझौते का उल्लंघन किया है। 

आतंकी दस्तों की घुसपैठ कराने की पाक (Pakistan) की साजिश

सूत्रों का कहना है कि पाकिस्तान (Pakistan) की दिशा में लांचिंग पैड्स पर मौजूद आतंकी दस्ते घुसपैठ के लिए लगातार साजिश बुनने में लगे हैं। बताया गया कि पाकिस्तान सरहदी इलाकों में ड्रोन के जरिए हथियार गिराने से लेकर हमलों की भी साजिश में लगा है। बताया गया कि मौजूदा वक्त में सरहद से सटे कई इलाकों में मक्के की फसल तैयार खड़ी है जिसमें घुसपैठ करने वाले आतंकियों को छिपने की जगह मिल जाती है। वहीं सीमा से सटे कई गांव में रातभर बिजली गुल रहती है जिससे आतंकी घुसपैठ की आशंका बनी रहती है जिसके कारण सरहदी लोग रात भर चैन से सो भी नहीं पाते हैं।

गौरतलब है कि आजकल बारिश के मौसम में सरहदी इलाकों में बने बंकरों में पानी भर जाता है‚ निकासी न होने की वजह से पाकिस्तान (Pakistan) की ओर से होने वाली गोलाबारी के समय ग्रामीण इन बंकरों में पनाह भी नहीं ले सकते।

स्थानीय ग्रामीणों का आरोप है कि यह बंकर उचित मापदण्ड़ पर तैयार नहीं किए गए हैं। इस बीच सूत्रों का यह भी कहना है कि जिस प्रकार पंजाब सीमा से घुसपैठ की बड़ी कोशिश हुई लेकिन सचेत सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें ढेर कर दिया उसी तरह से कश्मीर घाटी में भी सुरक्षाबल तैयार खड़े हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें