पाक में अल्पसंख्यकों पर अत्याचार का वीडियो: धर्मांतरण के लिए दिनदिहाड़े उठा ले गये 13 साल की लड़की, तमाशबीन बन देखते रहे लोग

भारत ने हाल ही में ऋष्ट में कहा है कि पाकिस्तान में जबरन धर्म परिवर्तन (Forceful Conversion) कराना रोज की घटना हो गई है। पड़ोसी मुल्क में अक्सर अल्पसंख्यक नाबालिग लड़कियों का अपहरण किया जाता है।

Forceful Conversion

पाकिस्तान में हिंदुओं सहित अन्य अल्पसंख्यकों की नाबालिग लड़कियों के अपहरण व धर्म परिवर्तन (Forceful Conversion) की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही हैं। भारत के खिलाफ वैश्विक मंचों पर कश्मीर में मानावाधिकारों का रोना रोने वाली इमरान खान सरकार अपने देश में अल्पसंख्यकों पर हो रहे जुल्म व आतंकवाद पर चुप्पी साधे बैठी है। भारत ने नाबालिग बच्चियों के जबरन धर्मांतरण के बाद निकाह की इन घटनाओं पर चिंता जाहिर की है।

धर्मांतरण रैकेट: 24 राज्यों में फैला आरोपी उमर गौतम का जाल, ISI के भेजे पैसे से चलता था ये गंदा खेल

पाकिस्तान में घटित ताजा घटना का एक और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो को पाकिस्तान के एक एक्टिविस्ट सईद संगरी ने अपने ट्विटर प्रोफाइल से शेयर किया है। कहा जा रहा है कि यह वीडियो पाकिस्तान के सिंध प्रांत के बादिन शहर का है। वीडियो को शेयर करते हुए एक्टिविस्ट ने दावा किया है कि मंगलवार को एक 13 साल की नाबालिग लड़की का जबरन धर्म परिवर्तन (Forceful Conversion) किया गया और उससे इस्लाम धर्म कबूल करवाया गया।

एक्टिविस्ट का दावा है कि इस्लाम धर्म कबूल करवाने के लिए (Forceful Conversion) कुछ लोग जबरन लड़की को अपने साथ ले गए। वीडियो शेयर करते हुए एक्टिवस्ट ने यह भी बताया है कि वीडियो में लड़की के पिता चीख कर कह रहे हैं कि यह अन्याय है लेकिन उनकी कोई नहीं सुनता। जो वीडियो शेयर किया गया है उसमें नजर आ रहा है कि कुछ लोग जबरन एक लड़की को ले जा रहे हैं। वहां शोर-शराबा मचा हुआ है। सड़क पर कुछ लोगों की भीड़ जमा है।

एक गंभीर बात यह भी है कि सरेआम सड़क पर यह सब कुछ हो रहा है और आसपास से गुजरने वाले लोग तमाशबीन बने हुए हैं। वीडियो में एक शख्स पुलिस की वर्दी में भी नजर आ रहा है। एक्टिविस्ट सईद संगरी का दावा है कि यह वीडियो फर्जी नहीं है बल्कि यह सच्ची घटना है।

बता दें कि भारत ने हाल ही में कहा है कि पाकिस्तान में जबरन धर्म परिवर्तन (Forceful Conversion) कराना रोज की घटना हो गई है। पड़ोसी मुल्क में अक्सर अल्पसंख्यक नाबालिग लड़कियों का अपहरण किया जाता है, उनके साथ दुष्कर्म होता और फिर जबरन उनका धर्म परिवर्तन करा उनकी शादी कर दी जाती है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें