पाक आतंकियों के निशाने पर जम्मू के प्रमुख स्थल, लश्कर व जैश के अलावा अल-बदर भी कर रहा हमले की कोशिश

अल बदर के कथित आतंकी सुहैल बशीर की बाबत अदालत में दायर चार्जशीट में कहा है कि सुहैल बशीर को करीब छह किलो की विस्फोटक आईईडी जम्मू शहर के बाहरी इलाके हिजड़ा में एक बोरे में मिली थी।

Internet Services

सांकेतिक तस्वीर

जम्मू के धार्मिक व अन्य भीड़-भाड़ वाले स्थल ना केवल लश्कर-ए-तैयबा व जैश-ए-मोहम्मद के निशाने पर ही नहीं बल्कि आतंकी संगठन अल-बदर भी यहां बड़े धमाके (Terror Attack) कराने की फिराक में है। ये खुलासा पिछले 13 फरवरी को जम्मू शहर के केसी चौक पर पकड़े गए एक मेडिकल छात्र से की गई गहन पूछताछ में हुआ है।

झारखंड: पुलिस ने ऑनलाइन ठगी के एक गिरोह का किया भंडाफोड़, देवघर से 7 साइबर अपराधियों को सामान के साथ दबोचा

दक्षिण कश्मीर के जिला पुलवामा का रहने वाला सुहैल बशीर को खुफिया इनपुट्स के आधार पर पकड़ा गया था। वह चंडीगढ़ के एक मेडिकल कॉलेज से नर्सिंग की पढ़ाई कर रहा था। उसके कब्जे से करीब 6 किलो विस्फोटक की आईईडी बरामद हुई थी। इस आईईडी का जम्मू रेलवे स्टेशन, जम्मू बस अड्डा अथवा जम्मू एयरपोर्ट पर धमाके (Terror Attack) के लिए इस्तेमाल किया जाना था।

जम्मू में यह धमाका करने के लिए उसे अबरार, ओबेदुल्ला, राही हुसैन वगैरह ने तैयार किया था। राही हुसैन सुहैल बशीर के ही इलाके का रहने वाला है। इन लोगों ने सुहैल बशीर की व्हाट्सएप के जरिए अल बदर के पाकिस्तान में बैठे सरगना यूसुफ बलोच से करवाई थी।

अल बदर आतंकी संगठन 1980 में अफगानिस्तान में हिज्बे इस्लामी का भी हिस्सा बन चुकी है, जो गुलबुद्दीन हिकमतयार से जुड़ा है। पिछले दिनों अल बदर ने घाटी में नए अनजान युवकों से हमले करवाए थे। अल बदर अपनी आतंकी हमलों (Terror Attack) की रणनीति में नए युवकों को इस्तेमाल करता है, ताकि सुरक्षाबलों को गुमराह किया जा सके।

पुलिस ने अल बदर के कथित आतंकी सुहैल बशीर की बाबत अदालत में दायर चार्जशीट में कहा है कि सुहैल बशीर को करीब छह किलो की विस्फोटक आईईडी जम्मू शहर के बाहरी इलाके हिजड़ा में एक बोरे में मिली थी। इस आईईडी को पहले इस संगठन के एक ओवरग्राउंड वर्कर (OGW) शकील खान को सुहैल बशीर को सौपना था। बाद में इस आईईडी को सुहैल बशीर को खुद उस जगह से उठाने को कहा गया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें