भारत के खिलाफ पाक की बड़ी आतंकी साजिश बेनकाब, दिल्ली पुलिस ने 3 राज्यों से 6 आतंकियों को पकड़ा

पकड़े गए आतंकियों (Militants) में से तीन को उत्तर प्रदेश‚ दो को दिल्ली और एक को महाराष्ट्र से पकड़ा गया। पुलिस का दावा है कि दबोचे गए आतंकियों में जान मोहम्मद शेख महाराष्ट्र का रहना वाला है।

Militants

Pak ISI trained Militants among 6 arrested in a Pan-India busted

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पाक की खुफिया एजेंसी आईएसआई के निर्देशन में अंडरवर्ल्ड से जुड़े छह आतंकियों (Militants) को गिरफ्तार किया है। इनकी पहचान जान मोहम्मद शेख उर्फ समीर‚ ओसामा उर्फ समी‚ मूलचंद उर्फ साजू उर्फ लाला‚जीशान कमर‚ मोहम्मद अबू बकर और मोहम्मद आमिर जावेद के तौर पर की गई। इनके पास से बड़ी मात्रा में हथियार व विस्फोटक सामग्री बरामद की गई।

जम्मू कश्मीर: पाकिस्तान ने बदली हमले की रणनीति, घाटी में दहशत फैलाने के लिए कर रहा है पार्ट टाइम आतंकियों का इस्तेमाल

पुलिस ने दावा किया कि इनमें ओसामा व जीशान पाक ट्रेंड आतंकी है और सभी आतंकी नवरात्र और रामलीला समेत अन्य त्योहारों में दिल्ली‚ यूपी व महाराष्ट्र में सीरियल बम ब्लास्ट करने की फिराक में थे। फिलहाल सुरक्षा एजेंसियां पकड़े गए आतंकियों (Militants) से पूछताछ में जुटी हैं।

विशेष पुलिस आयुक्त नीरज ठाकुर के मुताबिक, आने वाले त्योहारों पर देश को दहलाने में जुटे आतंकियों के बारे में खुफिया विभाग से जानकारी मिली थी। इसके बाद इन आतंकियों (Militants) को पकड़ने के लिए कई राज्यों में गहन ऑपरेशन चलाया गया और बाद में तीन राज्यों में हुई छापेमारी के बाद सभी छह आतंकियों को धर दबोचा गया। इनमें से ओसामा और जीशान की ट्रेनिंग पाकिस्तान में हुई है। ये लोग त्योहारों के मौके पर कई राज्यों में बम धमाका करने की साजिश बनाकर बैठे थे। उन्होंने बताया कि ओसामा और जीशान के अंडरवर्ल्ड से संबंध हैं।

गौरतलब है कि पकड़े गए आतंकियों (Militants) में से तीन को उत्तर प्रदेश‚ दो को दिल्ली और एक को महाराष्ट्र से पकड़ा गया। पुलिस का दावा है कि दबोचे गए आतंकियों में जान मोहम्मद शेख महाराष्ट्र का रहना वाला है। ओसामा जामिया नगर, दिल्ली का रहने वाला है। मूलचंद रायबरेली‚ जीशान कमर इलाहाबाद‚ अबू बकर बइराइच‚ लेकिन दिल्ली से पकड़ा गया तथा अमीर जावेद लखनऊ का रहने वाला है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें