पाक ने अपनाई तालिबानी रणनीति: सीमा पर ISI ने की नये आतंकी कमांडरों की नियुक्ति, सरेंडर करने वाले आतंकी के परिजनों को नहीं मिलेगी मदद

आईएसआई (ISI) ने आदेश दिया है कि हायरकी में नीचे के आतंकी हथियार नहीं खरीदेंगे सिर्फ टॉप आतंकी कमांडर या आईएसआई (ISI) ही आतंकवादियों (Militants) को हथियार मुहैया कराएगी।

Terror Groups

तालिबान में सफलता के बाद अब पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) कश्मीर में वही चाल चलने लगी है। इसके लिए उसने सरहद पर तैनात कुछ आतंकी समूहों (Terror Groups) के कमांडर बदल दिए। पाक सेना ने लेफ्टिनेंट जनरल साहिर शमशाद मिर्जा को रावलपिंडी कॉर्प्स में नया कमांडर नियुक्त किया है।

जम्मू कश्मीर: बीते एक साल में नहीं टूटा सीजफायर, कश्मीर में अभी भी 70 विदेशी आतंकी मौजूद

इसके साथ ही आईएसआई (ISI) ने अगले सीजन के लिए जम्मू कश्मीर में घुसपैठ करा कर बड़े हमले की तैयारियां शुरू कर दी है। इस बाबत पिछले अगस्त माह में मुजफ्फराबाद के एक आतंकी कैंप में हिजबुल मुजाहिदिन सरगना सैय्यद सलाहुद्दीन और पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में आतंकी लॉन्च पैड़ के 32 कमांडरों समेत कई आतंकी समूहों (Terror Groups) के कमांडरों के साथ बड़े हमले को अंजाम देने और घुसपैठ कराने को लेकर बैठक हुई।

आईएसआई (ISI) ने इस मीटिंग में ठंड के मौसम में घुसपैठ की तैयारियों के लिए आतंकवादियों (Militants) को संखियारी टेरर कैम्प में तीन हफ्ते की रिफ्रेशर ट्रेनिंग देने का फरमान जारी किया। इसके लिए आईएसआई (ISI) ने फंड देने का वायदा किया। आईएसआई (ISI) द्वारा कश्मीर में आतंक फैला रहे पाकिस्तान की जमीन पर मौजूद सभी आतंकी समूहों (Terror Groups) को 20-20 आतंकवादियों (Militants) को इस रिफ्रेशर ट्रेनिंग कैम्प के लिए तुरंत भेजने का आदेश दिया है।

इस ट्रेनिंग की जिम्मेदारी पेशावर के रहने वाले और संखियारी मिलिट्री स्टेशन से आईएसआई (ISI) डिटैचमेंट सेंटर की गतिविधियों को कंट्रोल करने वाले पाक आर्मी के मेजर नासिर पठान को सौंपी गई है। साथ ही ये भी आदेश दिया गया है कि जम्मू कश्मीर में सरेंडर करने वाले किसी भी आतंकी की पत्नी को किसी भी तरह की सहायता नहीं दी जाएगी।

साथ ही इस सीजन में जम्मू कश्मीर में घुसपैठ के लिए सारे आतंकी समूहों (Terror Groups) को एक दूसरे से कोआर्डिनेट करने को कहा गया है। इसके लिए हवाला के जरिए उनके पास पैसे भी पहुंचाने का भरोसा दिया गया है। आईएसआई (ISI) ने आदेश दिया है कि हायरकी में नीचे के आतंकी हथियार नहीं खरीदेंगे सिर्फ टॉप आतंकी कमांडर या आईएसआई (ISI) ही आतंकवादियों (Militants) को हथियार मुहैया कराएगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें