जम्मू कश्मीर: सुरक्षाबलों ने हथियारों की बड़ी खेप बरामद की, आतंकियों को सप्लाई के लिए पाकिस्तानी ड्रोन ने गिराये थे ये हथियार

पाकिस्तानी ड्रोन से गिराए गए पैकेट में एक एके असॉल्ट राइफल, तीन मैगजीन, 30 गोलियां और एक टेलीस्कोप बरामद हुआ है।

Pak Drone

सांकेतिक तस्वीर

जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों ने अंतर्राष्ट्रीय सीमा के पास से हथियारों की एक खेप बरामद की है। ऐसी उम्मीद की जा रही है कि पाकिस्तानी ड्रोन (Pak Drone) आतंकियों को सप्लाई के लिए ये हथियार भारतीय सीमा में गिराये हैं।

जम्मू-कश्मीर में एक के बाद एक हुये तीन आतंकी हमले, एक नागरिक की मौत व एक घायल, CRPF के जवान बाल-बाल बचे

पुलिस अधिकारियों के अनुसार, पाक ड्रोन से गिराए गए पैकेट में एक एके असॉल्ट राइफल, तीन मैगजीन, 30 गोलियां और एक टेलीस्कोप बरामद हुआ है।

अधिकारी के मुताबिक, शनिवार देर रात सरहद के करीब पहालेन मंडल के सौजन गांव से ये हथियार बरामद की गई है। एक ग्रामीण ने सुरक्षाबलों को किसी तरह की आवाज आने और संदिग्ध रूप से पाकिस्तानी ड्रोन (Pak Drone) से सामान गिरने की सूचना दी थी।

अधिकारी के अनुसार, इस सूचना के आलोक में सुरक्षाबलों ने फौरन गांव की घेराबंदी कर दी और सर्च अभियान शुरू कर दिया। इसी दौरान जवानों को तार से बंधा एक पीले रंग का पैकेट मिला जिसमें हथियार और गोला बारूद पैक था।

इस बरामदी के बाद पुलिस ने फौरन मामला दर्ज कर अपनी कार्रवाई शुरू कर दी है और उन लोगों की तलाश में लग गई है जिनके लिए पाकिस्तानी ड्रोन (Pak Drone) से ये हथियार गिराये गये हैं।

गौरतलब है कि पिछले एक साल में पाक की तरफ से भारतीय सीमा में ड्रोन का संचालन बढ़ गया है। ये सरहदी सुरक्षा में तैनात जवानों के लिए एक बड़ी चुनौती की तरह है, क्योंकि अभी भी पूरी तरह से सीमा पर एंटी ड्रोन तकनीक स्थापित नहीं हो सका है।

हालांकि सुरक्षाबलों ने पिछले एक साल में अलग-अलग स्थानों पर दो ड्रोन मार गिराए है और कई बार राइफल, विस्फोटक, बम और नशीले पदार्थों की खेप जब्त की है। वहीं इसी साल जून में जम्मू में एयरफोर्स स्टेशन पर हुये ड्रोन हमले के बाद सीमा पर सुरक्षा व्यवस्था और चौकस कर दी गई है। 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें