Odisha: राउरकेला जिले की पुलिस की पहल, शहीद पुलिसकर्मियों के परिवारों की मदद के लिए शुरू किया ‘अभिनव अभियान’

ओडिशा (Odisha) के राउरकेला जिले की पुलिस (Police) की आला अफसरों की टीम शहीद (Martyr) पुलिसकर्मियों के परिवारों से मुलाकात करेगी। उनके घर जाकर परिवार की स्थिति की जांच करेंगे।

Martyr

इस कड़ी में पश्चिमांचल की डीआइजी कविता जलान और राउरकेला एसपी के शिवा सुब्रमणि के साथ बंडामुंडा स्थित शहीद (Martyr) पुलिसकर्मी कांदरी लोहार के घर पहुंचीं।

ओडिशा (Odisha) के राउरकेला जिले की पुलिस (Police) की आला अफसरों की टीम शहीद (Martyr) पुलिसकर्मियों के परिवारों से मुलाकात करेगी। उनके घर जाकर परिवार की स्थिति की जांच करेंगे। परिवार का मनोबल बढ़ाने के साथ पुलिस उनके परिवार के साथ है यह उन्हें बताएगी। सुंदरगढ़ पुलिस के द्वारा जिले में यह ‘अभिनव अभियान’ शुरू किया गया है। इसकी शुरुआत एडीजी ललित दास ने की है।

इस कड़ी में पश्चिमांचल की डीआइजी कविता जलान और राउरकेला एसपी के शिवा सुब्रमणि के साथ बंडामुंडा स्थित शहीद (Martyr) पुलिसकर्मी कांदरी लोहार के घर पहुंचीं। उनके परिवार की स्थिति से रूबरू हुए। उन्होंने कहा कि पुलिस उनके परिवार के साथ है।

चीन और अमेरिका की तर्ज पर गठित की जाएगी भारत की सेना, जानें क्या है ये बदलाव

बता दें कि कांदरी लोहार एक नक्सली कैडर थी। लेकिन बाद में उसने संगठन को छोड़ दिया और मुख्यधारा में लौट आयी थी। पुलिस की ओर से उसे होमगार्ड में नौकरी दी गई थी। लेकिन बाद में उसकी नक्सलियों (Naxals) ने हत्या कर दी।

इसके अलावा एडीजी ललित दास, सुंदरगढ़ एसपी सागरिका नाथ, एएसपी राबिनारायण वारिक, सदर एसडीपीओ मधूसिक्ता मिश्रा के साथ शहीद (Martyr) पुलिसकर्मी लक्ष्मण किसान के परिवार से भी मुलाकात की और उनके धैर्य की सम्मान देने के साथ तथा उनके स्थिति से रूबरू हुए। शहीद किसान राउरकेला के नक्सल मुकाबला समूह में शामिल था और 7 दिसंबर, 2010 को शहीद हो गया।

ये भी देखें-

झारखंड (Jharkhand) के जंगलों में नक्सलियों (Naxalites) ने उन्हें गोली मार दी थी। एडीजी ने कहा कि देश और पुलिस हमेशा देश के लिए उनके बलिदान पर गर्व करेगी। डीजीपी ने जिला कार्यालय शहीद (Martyr) का फोटो तथा गांव के स्कूल जहां से लक्ष्मण किसान ने पढ़ाई की थी, उसमें प्रतिमा स्थापित किए जाने का आश्वासन दिया। इस कड़ी में जिला पुलिस की टीम आने वाले दिनों में सभी शहीदों के परिवारों से मुलाकात करेगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें