ओडिशा: नक्सलियों ने फरमान जारी कर फैलाई दहशत, मोबाइल फोन इस्तेमाल करने पर दी मृत्युदंड की धमकी

ओडिशा (Odisha) के नक्सल प्रभावित जिलों में नक्सलियों (Naxalites) ने फरमान जारी किया है कि कोई भी मोबाइल फोन का इस्तेमाल न करे। इसकी वजह से लोगों में दहशत है। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

Chhattisgarh

ओडिशा (Odisha) के नक्सल प्रभावित जिलों में नक्सलियों (Naxalites) ने फरमान जारी किया है कि कोई भी मोबाइल फोन का इस्तेमाल न करे। इसकी वजह से लोगों में दहशत है। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। गौरतलब है कि पिछले कुछ समय से लोगों में जागरूक बढ़ाती जा रही है, इस कारण नक्सली परेशान हैं। उनको लगता है कि मोबाइल फोन के जरिए ही लोगों के मन में नक्सल के खिलाफ माहौल बन रहा है।

Naxalites
फाइल फोटो।

सूत्रों के मुताबिक, नक्सली (Naxalites) स्थानीय लोगों के मन में फिर से भय का माहौल उत्पन्न करना चाहते हैं, ताकि लोग उनके भय के मारे पुलिस को सूचना न दें। यही कारण है कि अब फरमान जारी कर नक्सलियों (Naxalites) ने लोगो को धमकी दी है कि कि अगर कोई व्यक्ति मोबाइल फोन का इस्तेमाल करेगा तो उसे मौत की सजा दी जाएगी। हाल ही में नक्सलियों ने पीएलजीए सप्ताह मनाया था। मगर उससे बात नहीं बनी। इस कारण उन्होंने अब यह नया पैंतरा अपनाया है।

जानकारी के मुताबिक, मलकानगिरी जिले के अन्द्रपाल्ली पंचायत में नक्सलियों (Naxalites) ने फरमान जारी किया है कि अगर कोई मोबाइल फोन का इस्तेमाल करेगा तो पहले हमसे अनुमति लेनी होगी। बिना किसी अनुमति के मोबाइल फोन रखने वालों को मृत्युदंड दिया जाएगा। नक्सलियों के स्थानीय लोगों को मोबाइल फोन का उपयोग नहीं करने की धमकी देने के बाद दहशत फैल गई है।

हालांकि प्रशासन इस पर अपनी पैनी नजर रखे हुए है। बताया जा रहा है कि नक्सलियों (Naxalites) ने 12 दिसंबर को सड़क किनारे लगे बोर्ड पर लिखित संदेश में चेतावनी जारी की। संदेश में मोबाइल फोन का उपयोग नहीं करने के लिए कहा है। ग्रामीणों ने इसकी जानकारी पुलिस को दी। पुलिस नक्सलियों (Naxalites) पर पैनी नजर रखे हुए है। हालांकि अभी तक इस संबंध में कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।

पढ़ें: भारत के खिलाफ F-16 के गलत इस्तेमाल के लिए अमेरिका ने पाकिस्तान को लताड़ा

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें