Odisha: बरगढ़ जिले में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, एक नक्सली मारा गया

ओडिशा (Odisha) के बरगढ़ जिले में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ (Naxal Encounter) हुई है। इस मुठभेड़ में एक नक्सली (Naxalite) मारा गया।

Naxal Encounter

File Photo

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की सीमा से सटे ओडिशा (Odisha) के बरगढ़ जिले के झांझ पहाड़ी के बुठीखोल में सुरक्षाबल के जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ ( Naxal Encounter) हुई।

ओडिशा (Odisha) के बरगढ़ जिले में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ (Naxal Encounter) हुई है। यह मुठभेड़ 10 जून की रात छत्तीसगढ़ की सीमा से सटे ओडिशा के बरगढ़ जिले के झांझ पहाड़ी के बुठीखोल में सुरक्षाबल के जवानों और नक्सलियों के बीच हुई। इस मुठभेड़ में एक नक्सली (Naxalite) मारा गया।

मारे गए नक्सली का नाम रवींद्र है। वह बरगढ़ सांगठनिक स्क्वाड का मुखिया था। सुरक्षाबल के जवानों ने उसके शव के पास से एके-47 राइफल जब्त किया है।

Jharkhand: लातेहार में मुठभेड़, जवानों ने एक नक्सली को मार गिराया; हथियार बरामद

जानकारी के मुताबिक, छत्तीसगढ़ की सीमा से सटे बरगढ़ जिले के झांझ पहाड़ी पर नक्सली गतिविधियों की सूचना मिलने के बाद बरगढ़ जिला एसपी पदमिनी साहू ने स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप और डीवीएफ के जवानों को सर्च ऑपरेशन के लिए भेजा था।

जवान जब 10 जून की रात झांझ पहाड़ी के बुठीखोल में सर्च ऑपरेशन चला रहे थे तभी उनका सामना नक्सलियों से हो गया। सुरक्षाबल के जवानों को देखते ही नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी।

ये भी देखें-

जवानों ने भी मोर्चा संभालते हुए जवाबी फायरिंग की और मुठभेड़ (Naxal Encounter) शुरू हो गई। इस मुठभेड़ में नक्सली रवींद्र मारा गया। बता दें कि नक्सलियों के खिलाफ सुरक्षाबल के जवान लगातार सर्च अभियान चला रहे हैं। इसमें जवानों को कामयाबी भी मिल रही है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें