ओडिशा: नक्सल प्रभावित मलकानगिरी में एंबुलेंस स्टाफ ने पेश की मिसाल, मरीज को बचाने के लिए किया ये काम

Malkangiri: यहां के एक गांव में सीधी सड़क नहीं थी, इसलिए एक मरीज को एंबुलेंस स्टाफ 3 किलोमीटर तक स्ट्रेचर पर रखकर गाड़ी तक लाया।

Malkangiri

Malkangiri: यहां के एक गांव में सीधी सड़क नहीं थी, इसलिए एक मरीज को एंबुलेंस स्टाफ 3 किलोमीटर तक स्ट्रेचर पर रखकर गाड़ी तक लाया। मामला चित्रकोंडा स्वाभिमान इलाके के कनिगुड़ा गांव का है।

मलकानगिरी: ओडिशा का मलकानगिरी (Malkangiri) एक नक्सल प्रभावित जिला है। यहां अक्सर नक्सली मूवमेंट की खबरें सामने आती हैं। ऐसे में एक एंबुलेंस स्टाफ ने कोरोना काल में इंसानियत की मिसाल पेश की है।

यहां के एक गांव में सीधी सड़क नहीं थी, इसलिए एक मरीज को एंबुलेंस स्टाफ 3 किलोमीटर तक स्ट्रेचर पर रखकर गाड़ी तक लाया। मामला चित्रकोंडा स्वाभिमान इलाके के कनिगुड़ा गांव का है। ये एक पहाड़ी गांव है, जहां सड़कों की हालत खराब है। इस इलाके में नक्सलियों की वजह से विकास नहीं हो पाया है।

झारखंड और पश्चिम बंगाल की पुलिस ने नक्सलियों के खात्मे के लिए मिलाया हाथ, इस 15 लाख के इनामी नक्सली की तलाश

ऐसे खराब माहौल में गांव के एक शख्स गणेश पांगी की तबीयत बहुत बिगड़ गई। वह 2 दिन से दस्त और उल्टी से पीड़ित थे। उन्हें हॉस्पिटल ले जाने के लिए एंबुलेंस को फोन किया गया, लेकिन सड़क खराब होने की वजह से गाड़ी पीड़ित के घर तक नहीं पहुंच पाई और 3 किलोमीटर दूर ही खड़ी करनी पड़ी।

इसके बाद एंबुलेंस कर्मी पीड़ित को 3 किलोमीटर तक स्ट्रेचर पर रखकर लाए और एंबुलेंस में लिटाया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें