भारत में चीनी कंपनियों के निवेश को नहीं दी गई कोई मंजूरी, विदेश मंत्रालय के अधिकारियों ने किया साफ

भारत और चीन (China) सीमा पर तनाव के बीच सरकार ने ये साफ कर दिया है कि चीनी कंपनियों को भारत में निवेश के लिए फिलहाल कोई मंजूरी नहीं दी गई है।

China

सोमवार को एक विदेशी चैनल के हवाले से ये बात सामने आई थी कि भारत-चीन (China) से जुड़े लगभग 45 निवेश प्रस्तावों को मंजूरी देने पर विचार कर रहा है। हालांकि अब ये साफ हो गया है कि ऐसा नहीं है।

नई दिल्ली: भारत और चीन (China) सीमा पर तनाव के बीच सरकार ने ये साफ कर दिया है कि चीनी कंपनियों को भारत में निवेश के लिए फिलहाल कोई मंजूरी नहीं दी गई है।

दरअसल पहले ये खबरें आई थीं कि तनाव के बीच भारत, चीन (China)  की कंपनियों को निवेश की मंजूरी दे रहा है लेकिन विदेश मंत्रालय से जुड़े अधिकारियों ने इस खबर को खारिज कर दिया और कहा फिलहाल ऐसी कोई मंजूरी नहीं दी गई है।

Unnao Case: तीसरी लड़की को आया होश, बयान में बताया क्या हुआ था उस दिन

बता दें कि सोमवार को एक विदेशी चैनल के हवाले से ये बात सामने आई थी कि भारत-चीन से जुड़े लगभग 45 निवेश प्रस्तावों को मंजूरी देने पर विचार कर रहा है। हालांकि अब ये साफ हो गया है कि ऐसा नहीं है।

एक अधिकारी से मिली जानकारी के मुताबिक, भारत सरकार ने 3 विदेशी निवेश प्रस्तावों को मंजूरी दी है जोकि हांगकांग से जुड़े हैं। इनमें 2 जापानी कंपनियों के निवेश हैं और तीसरा एनआरआई ग्रुप से जुड़ा निवेश है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें