केरल: राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने एक नक्सली को धर दबोचा, सीपीआई (एम) संगठन की गैरकानूनी गतिविधियों में शामिल

ये मामला भाकपा (माओवादी) के स्थापना दिवस के प्रोग्राम व ध्वजारोहण, हथियारों की ट्रेनिंग सहित ट्रेनिंग कैंप आयोजित करने और भारत की एकता, अखंडता व सुरक्षा को खतरे में डालने वाली राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में शामिल होने से जुड़ा हुआ है।

Naxali

सांकेतिक तस्वीर।

केरल के कोच्चि शहर से राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने एक नक्सली (Naxali) को गिरफ्तार किया है। इस नक्सली पर 2016 में  कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया (माओवादी) के हथियार ट्रेनिंग कैंप में कथित तौर पर शामिल होने और प्रतिबंधित संगठन की गतिविधियों को समर्थन देने का आरोप है।

छत्तीसगढ़: सुकमा में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, सर्च ऑपरेशन के दौरान 8 इनामी नक्सलियों को किया गिरफ्तार

एनआईए अधिकारी के अनुसार,  32 वर्षीय नक्सली (Naxali) का नाम आर राघवेंद्रन है और वह तमिलनाडु के वेल्लोर जिले का रहने वाला है। उसे सीपीआई (एम) के हथियार ट्रेनिंग कैंप में हिस्सा लेने और संगठन की गतिविधियों को समर्थन देने और उसे आगे बढ़ाने के आरोप में हिरासत में लिया गया है। 

एनआईए अधिकारी के मुताबिक, केरल के मलप्पुरम में सितंबर 2017 में यह मामला दर्ज किया गया था। जिसके तहत निलंबुर जंगल में सितंबर 2016 में भाकपा (माओवादी) के स्थापना दिवस के प्रोग्राम व ध्वजारोहण, हथियारों की ट्रेनिंग सहित ट्रेनिंग कैंप आयोजित करने और भारत की एकता, अखंडता व सुरक्षा को खतरे में डालने वाली राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में शामिल होने से जुड़ा हुआ है।

अधिकारी ने आगे बताया कि अभी तक इस माामले में नौ आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है और इसकी व्यापक जांच जारी है। 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें