NIA ने लश्कर से जुड़ी संदिग्ध महिला आतंकी को हिरासत में लिया, आतंकियों को भेजती थी खुफिया जानकारी

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने संदिग्ध आतंकी तानिया प्रवीण को कोलकाता में हिरासत में ले लिया। बता दें कि तानिया को कोलकाता पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (STF) ने इसी साल 18 मार्च को गिरफ्तार किया था।

NIA

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने संदिग्ध आतंकी तानिया प्रवीण को कोलकाता में हिरासत में ले लिया। बता दें कि तानिया को कोलकाता पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (STF) ने इसी साल 18 मार्च को गिरफ्तार किया था। वह कथित रूप से पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) से जुड़ी है।

एनआईए के मुताबिक, वह पाकिस्तान के व्हाट्सएप नंबर का उपयोग करने में भी शामिल है और पाक के कई व्हाट्सएप ग्रुप का हिस्सा है। कोलकाता पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (STF) ने उत्तर 24 परगना जिले के बादुरिया से गिरफ्तार पहली महिला संदिग्ध आतंकी तानिया परवीन को एनआइए (NIA) ने 12 जून को अपनी हिरासत में लिया।

देश को मिले 333 युवा सैन्य अधिकारी, बिल्कुल बदला हुआ था IMA में आयोजित पासिंग आउट परेड का अंदाज

सूत्रों के मुताबिक, तानिया के पास से एक लैपटॉप, मोबाइल फोन और कई दस्तावेज मिले थे। इसकी जांच में पता चला कि वह आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) के लिए नए युवाओं को जोड़ने से लेकर अपने जाल में सेना और सुरक्षा से जुड़े अधिकारियों को फंसाकर हनीट्रैप के जरिए तथ्य जुटाकर आतंकी संगठन को भेजती थी।

तानिया, सेना से जुड़ी खुफिया जानकारियां भी आतंकी संगठनों को भेजती थी। उसके पास से सेना से जुड़ी गुप्त जानकारी संबंधी कई दस्तावेज भी मिले हैं। उससे पूछताछ के बाद उसे दमदम सेंट्रल जेल में कड़ी सुरक्षा में रखा गया था। वहीं, एनआइए (NIA) ने बैंकशाल कोर्ट स्थित एनआइए अदालत में तानिया के रिमांड को लेकर आवेदन किया।

 12 जून को मामले पर सुनवाई बाद कोर्ट ने तानिया को एनआइए (NIA) की हिरासत में भेज दिया। सूत्रों के मुताबिक, तानिया से लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) से जुड़ी काफी जानकारी मिल सकती है जिसका खुलासा उसने अबतक नहीं किया है। 

यह भी पढ़ें