सरकारी नौकरी: राजस्थान सरकार ने निकालीं 6 हजार से ज्यादा वैकेंसी, नहीं देना होगा कोई एग्जाम

NHM Rajasthan Recruitment 2020: राजस्थान सरकार ने 6000 से ज्यादा पदों पर वैकेंसी निकाली है। ये वैकेंसी कम्यूनिटी हेल्थ ऑफिसर के पदों के लिए है।

NHM Rajasthan Recruitment 2020

NHM Rajasthan CHO Recruitment 2020 के तहत ये वैकेंसी 6310 पदों पर हैं। इसमें TSP पद के लिए 1041 भर्ती और नॉन TSP पद के लिए 5269 वैकेंसी है।

NHM Rajasthan Recruitment 2020: राजस्थान में सरकारी नौकरी की चाह रखने वाले युवाओं के लिए बड़ा मौका है। राजस्थान सरकार ने 6000 से ज्यादा पदों पर वैकेंसी निकाली है।

ये वैकेंसी कम्यूनिटी हेल्थ ऑफिसर के पदों पर उम्मीदवारों के चयन के लिए है। इन पदों के लिए आवेदन प्रकिया भी शुरू हो गई है। 16 सितंबर तक इन पदों के लिए आवेदन किया जा सकता है।

उम्मीदवादों को कोई लिखित परीक्षा नहीं देनी होगी और उनका चयन इंटरव्यू के आधार पर होगा।

NHM Rajasthan CHO Recruitment 2020 के तहत ये वैकेंसी 6310 पदों पर हैं। इसमें TSP पद के लिए 1041 भर्ती और नॉन TSP पद के लिए 5269 वैकेंसी है।

जो उम्मीवार चुने जाएंगे, उन्हें 25 हजार रुपए प्रति माह वेतन मिलेगा।

ये भी पढ़ें- दो शिफ्टों में चलेगी दिल्ली मेट्रो, यात्रियों को करना होगा इन नियमों का पालन…

जो लोग इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से कम्युनिटी हेल्थ या नर्सिंग में बीएससी होनी चाहिए। G.N.M या BAMS कर चुके उम्मीदवार भी इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। न्यूनतम उम्र सीमा 18 साल और अधिकतम उम्र सीमा 45 साल है।

सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 400 रुपए है, वहीं OBC/MBC/SC/ST वर्ग के उम्मीदवारों को 300 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा।

आवेदन से जुड़ा आधिकारिक नोटिफिकेशन- यहां क्लिक करें
डायरेक्ट अप्लाई करने के लिए- यहां क्लिक करें

ये भी देखें- 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें