अमेरिका का वुहान बना न्यूयॉर्क, ब्रिटेन-चीन से भी ज्यादा हुए मामले

कोरोना वायरस (Coronavirus) खतरनाक है और उसने हमारे सामने ऐसी चुनौतियां पेश की हैं जिनसे आज से पहले हमारा सामना नहीं हुआ।

Coronavirus

अमेरिका में कोरोना (Coronavirus) वैश्विक महामारी के केंद्र न्यूयॉर्क शहर में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के मामले बढ़कर एक लाख से अधिक हो गए हैं और यह संख्या चीन और ब्रिटेन में संक्रमित लोगों की संख्या से भी ज्यादा है। न्यूयॉर्क शहर की सरकार के आंकड़ों के अनुसार 5,695 नए मामले सामने आने के बाद शहर में वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 195,655 से अधिक हो गई है और 168,510 लोग अस्पतालों में भर्ती है। शहर में कोरोना के कारण 10,056 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि 17,089 लोग स्वस्थ होकर अस्पताल से घर जा सकते हैं। न्यूयॉर्क शहर में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामले चीन और ब्रिटेन से भी अधिक हो गए हैं।

Coronavirus
United States of America coronavirus deaths highest in the world even as hospitalizations slow in New York epicenter

‘जॉन्स हॉप्किन्स यूनिवर्सिटी’ के अनुमान के अनुसार ब्रिटेन में 88,621 चीन में 82,249 और ईरान में 73,303 लोग इस वायरस (Coronavirus) से संक्रमित हैं। अमेरिका में कुल 587,155 लोग इस वायरस से संक्रमित हैं और तेईस हजार से अधिक लोगों की अब तक मौत हो चुकी है।

आखिर किस बात पर गांधीजी से अड़ गए थे अंबेडकर? सुने ये कहानी, संजीव श्रीवास्तव की जुबानी

वैश्विक स्तर पर कोरोना (Coronavirus) के मामलों की संख्या 19 लाख से अधिक हो गई है और करीब एक लाख बीस हजार लोगों की मौत हो चुकी है। न्यूयॉर्क राज्य में ही करीब 2 लाख मामले सामने आए हैं और दस हजार लोगों की मौत हो चुकी है।

न्यूयॉर्क शहर के मेयर बिल डी ब्लासियो ने कहा‚ हम जिस शत्रु से लड़ रहे हैं‚ हमने कभी उसे कम नहीं आंका। कोरोना वायरस (Coronavirus) खतरनाक है और उसने हमारे सामने ऐसी चुनौतियां पेश की हैं जिनसे आज से पहले हमारा सामना नहीं हुआ।

न्यूयार्क के गवर्नर एंड्रयू कुओमो ने बताया‚ पिछले 24 घंटे में राज्य में 758 लोग इस वायरस के कारण मारे गए हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें