कोरोना वैक्सीनेशन में बाधा बन सकते हैं नक्सली, वैक्सीन लूटने जैसी घटना को दे सकते हैं अंजाम

नक्सली (Naxalites) आम जनता की भलाई के लिए कभी नहीं सोच सकते। वे सिर्फ खूनी खेल खेलना जानते हैं और लोगों में दहशत पैदा करना चाहते हैं। नक्सली (Naxals) हमेशा से ही विकास में रोड़ा बनते आए हैं।

Naxalites

सांकेतिक तस्वीर।

अब नक्सलियों (Naxalites) से एक और नए खतरे की आशंका पैदा हो गई है। दरअसल, कोरोना टीकाकरण (Corona vaccination) में नक्सली बाधा बन सकते हैं।

नक्सली (Naxalites) आम जनता की भलाई के लिए कभी नहीं सोच सकते। वे सिर्फ खूनी खेल खेलना जानते हैं और लोगों में दहशत पैदा करना चाहते हैं। नक्सली (Naxals) हमेशा से ही विकास में रोड़ा बनते आए हैं। वे लोगों को बरगलाते हैं, उन्हें ये बताते हैं कि वे जो करते हैं लोगों की भलाई के लिए करते हैं और बाद में नक्सली उन्हीं लोगों को परेशान करते हैं।

आज जब पूरा देश कोरोना (Coronavirus) जैसी भयानक महामारी से जूझ रहा है, नक्सली इसमें भी अपनी काली करतूतों से बाज नहीं आ रहे। वे इन हालातों में भी सुरक्षाबलों पर हमले, ग्रामीणों की हत्या जैसे खून-खराबे के खेल को अंजाम दे रहे हैं। इसके साथ ही अब नक्सलियों (Naxalites) से एक और नए खतरे की आशंका पैदा हो गई है।

आजादी के 75 साल पूरे होने पर Indian Army के जवानों ने लिया 75 हजार पेड़ लगाने का संकल्प, देखें PHOTOS

दरअसल, कोरोना टीकाकरण के रास्ते में नक्सली बाधा बन सकते हैं। देश कई आदिवासी और नक्सल प्रभावित इलाकों (Naxal Area) में कोरोना का टीकाकरण (Corona vaccination) काफी चुनौती भरा है। संभवाना है कि नक्सली, वैक्सीन (Vaccine) की लूट जैसी वारदात को भी अंजाम दे सकते हैं।

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बस्तर (Bastar) सहित देश के कई नक्सल प्रभावित इलाकों (Naxals Area) में समय-समय पर नक्सलियों के कोरोना की चपेट में आने की खबरें भी आती रही हैं।

ये भी देखें-

ऐसे में इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता कि नक्सलियों द्वारा कई इलाकों में वैक्सीन लूटने जैसी घटना को अंजाम दिया जा सकता है। इसलिए सुरक्षाबल के जवानों की जिम्मेदारी और बढ़ गई है, वैक्सीन को स्वास्थ्य केंद्रों तक सुरक्षित पहुंचाने की जिम्मेदारी सुरक्षाबल के जवानों के कंधों पर होगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें