केंद्रीय गृह मंत्री की बैठक के बारे में जानते हैं नक्सली! नक्सलियों के सेंट्रल रीजनल ब्यूरो ने बयान जारी कर कही ये बात

नक्सलियों (Naxalites) ने बयान जारी कर कहा है कि वे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) की 26 सितंबर को हुई बैठक के बारे में जानते हैं।

Naxal Organization

सांकेतिक तस्वीर।

नक्सलियों (Naxalites) ने लिखा है कि उन्हें मालूम है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की बैठक में गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय, गृह सचिव अजय भल्ला भी मौजूद थे।

नक्सलियों (Naxalites) ने बयान जारी कर कहा है कि वे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) की 26 सितंबर को हुई बैठक के बारे में जानते हैं। बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने 26 सितंबर को नई दिल्ली में नक्सल प्रभावित राज्यों (Naxal Affected States) के मुख्यमंत्रियों की बैठक ली थी।

इस मीटिंग में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, गृह मंत्रालय के सुरक्षा सलाहकार, आईबी चीफ और कई राज्यों के पुलिस महानिदेशक भी शामिल थे।

इस बैठक को लेकर सीपीआई (एम) के सेंट्रल रीजनल ब्यूरो की ओर से 2 अक्तूबर को एक बयान जारी किया गया। इसमें लिखा गया है कि वे अमित शाह और अजीत डोभाल का प्लान जानते हैं। वे दोनों नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ कौन सा ऑपरेशन शुरू करने वाले हैं, यह भी मालूम है।

छत्तीसगढ़: नारायणपुर में नक्सलियों ने सुरक्षाबलों पर की फायरिंग, ITBP का जवान घायल

पत्र में आखिर में सेंट्रल रीजनल ब्यूरो ने लिखा है, “हम विदेश में रहने वाले इस मुहिम के समर्थकों से मदद की अपील करते हैं। वे ‘इंडियन पीपल वॉर’ को मजबूती देने के लिए आगे आएं।”

नक्सलियों (Naxalites) ने लिखा है कि उन्हें मालूम है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की बैठक में गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय, गृह सचिव अजय भल्ला भी मौजूद थे। गृह मंत्री ने अप्रत्यक्ष तरीके से नक्सलियों को एक साल के भीतर खत्म करने का निर्देश दिया है। इसके लिए जो प्लान तैयार किया गया है, वह तय समय सीमा में खत्म हो जाए, यह बात भी कही गई है।

ये भी देखें-

इतना ही नहीं, यह भी लिखा है कि नक्सली यह बात भी जानते हैं कि अमित शाह ने सुरक्षा बलों को भारी धन राशि और अतिरिक्त फोर्स मुहैया कराने का वादा किया है। शाह की इस रणनीति का जवाब देने के लिए सेंट्रल रीजनल ब्यूरो ने आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, ओडिशा, छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र में अपनी इकाइयों को सतर्क कर दिया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें