मध्य प्रदेश: बालाघाट में नक्सलियों का तांडव, ग्रामीणों से डीजल मांगा और कई गाड़ियों को आग के हवाले किया

नक्सलियों (Naxalites) ने इस घटना को शनिवार रात को 9-10 बजे के करीब अंजाम दिया है। वहीं, इस घटना के बाद पूरे इलाके में अलर्ट जारी कर दिया गया है। वहीं छानबीन अभियान भी तेज कर दिया है।

Naxalites

मध्य प्रदेश के बालाघाट जिले के लांजी थाना क्षेत्र में नक्सलियों (Naxalites) का तांडव देखने को मिला। नक्सलियों ने पहले ग्रामीणों से डीजल मांगा और वहां मौजूद गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया। इतना ही नहीं नक्सलियों ने निर्माण स्थल पर मौजूद ग्रामीणों के फोन छीनकर धमकाया और फिर वहां से फरार हो गये।

जम्मू कश्मीर: घाटी में सामने आया नया आतंकी संगठन ‘लश्कर ए मुस्तफा’, 4 मददगारों समेत 2 आतंकी गिरफ्तार

नक्सली समूहों ने देवरबेली से मलकुंआ के बीच हो रहे सड़क निर्माण कार्य का विरोध जताया गया है। इस घटना को करीब 15 नक्सलियों ने अंजाम दिया, जिसमें 3-4 महिला सदस्य भी शामिल थीं। नक्सलियों (Naxalites) ने इस घटना को शनिवार रात को 9-10 बजे के करीब अंजाम दिया है। वहीं, इस घटना के बाद पूरे इलाके में अलर्ट जारी कर दिया गया है। वहीं छानबीन अभियान भी तेज कर दिया है।  

सूचना के अनुसार देवरबेली इलाके में आरसीपीएलडब्लूइ योजना के तहत देवरबेली से मलकुंआ के बीच करीब 14 किमी लंबी सड़क का निर्माण काम चल रहा है। इस निर्माण काम में लगे एक ट्रक और दो ट्रैक्टरों को नक्सलियों (Naxalites) ने शनिवार की रात को जला दिया है।

चश्मदीदों के अनुसार, ये घटना शनिवार की रात को करीब 9-10 बजे के आसपास की है। करीब दर्जन भर वर्दीधारी नक्सलियों (Naxalites) के साथ 3-4 महिला नक्सली आये। नक्सली गांव में पहुंचे और डीजल की मांग की। इसके बाद सीमेंट लगी एक ट्रक को आगे करके सभी वाहनों में आग लगा दिए। नक्सलियों ने 5-6 ग्रामीणों के मोबाइल भी छिन लिए। चश्मदीदों के अनुसार, नक्सलियों ने पहले भी इस सड़क निर्माण का विरोध किया था, लेकिन मान नहीं रहे हैं।

इस घटना के बाद पुलिस ने अलर्ट जारी कर दिया है और घटना को अंजाम देने के बाद फरार नक्सलियों (Naxalites) की तलाश में छानबीन शुरू कर दिया है। एसपी अभिषेक तिवारी ने इसे नक्सली घटना बताते हुए कहा कि घटना के बाद नक्सलियों की तलाश के लिए सर्चिंग पार्टी रवाना कर दी गई है। सड़क निर्माण में लगे वाहनों को टांडा और मलाजखंड दलम के नक्सलियों द्वारा जलाए जाने की संभावना है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें