छत्तीसगढ़ के सीमाई इलाकों में नक्सलियों की सक्रियता बढ़ी, पुलिस हुई चौकन्नी

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सीमाई इलाकों में नक्सलियों (Naxalites) के सक्रिय होने की सूचना है। इस सूचना के बाद पुलिस अलर्ट हो गई है।

Naxalites

File Photo

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के सोनभद्र से सटे सीमावर्ती इलाकों में 4 जुलाई को छत्तीसगढ़ पुलिस ने नक्सलियों (Naxalites) की धर-पकड़ के लिए तलाशी अभियान चलाया।

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सीमाई इलाकों में नक्सलियों (Naxalites) के सक्रिय होने की सूचना है। इस सूचना के बाद पुलिस अलर्ट हो गई है। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के सोनभद्र से सटे सीमावर्ती इलाकों में 4 जुलाई को छत्तीसगढ़ पुलिस ने नक्सलियों की धर-पकड़ के लिए तलाशी अभियान चलाया।

बता दें कि छत्तीसगढ़ का बीजापुर और सुकमा जिला नक्सलियों (Naxalites) का गढ़ है। इस इलाके में नक्सलियों की बटालियन नंबर एक सक्रिय है। एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक, वर्तमान में छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के सफाए के लिए पुलिस और सीआरपीएफ ने अभियान चला रखा है। ऐसे में बचने के लिए नक्सली दूसरे जिलों के जंगलों में पनाह ले रहे हैं।

Coronavirus: देश में 111 दिन बाद आए सबसे कम नए केस, देखें ताजा अपडेट

4 जुलाई को पुलिस को सूचना मिली थी कि सिसटोला, रघुनाथपुर, वाडफनगर, बसंतपुर, गोबरा समेत अन्य जंगलों में हिड़मा और उसकी पूरी टीम इस इलाके में मौजूद है। इसके बाद CRPF की कोबरा बटालियन और फोर्स ने जंगलों में सघन तलाशी अभियान चलाया।

वहीं, नक्सलियों की सक्रियता को देखते हुए पड़ोसी राज्यों के सीमावर्ती इलाकों के थाने और पुलिस चौकियों को भी अलर्ट कर दिया गया है। छत्तीसगढ़ की सीमा से सटे यूपी के सोनभद्र में भी नक्सलियों की सक्रियता को देखते हुए पुलिस ने जंगलों में कांबिंग की। यहां परही, भवानीपुर, आमहवां और मरकुड़ी के जंगलों में सघन तलाशी अभियान चलाया।

ये भी देखें-

सोनभद्र के एसएसपी डॉ. राजीव सिंह के अनुसार, “बिहार, झारखंड और छत्तीसगढ़ में नक्सलियों की सक्रियता को देखते हुए सीमा पर फोर्स को अलर्ट कर दिया है। जंगली रास्तों पर फोर्स पैनी नजर रख रही है। मुखबिरों को सतर्क किया गया है, ताकि नक्सली जिले में प्रवेश करने की कोशिश करें तो उन्हें पकड़ा जा सके।”

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें