केरल के वायनाड मुठभेड़ में मारा गया माओवादी नेता सीपी जलील

केरल पुलिस की विशेष यूनिट थंडरबोल्ट ने एनकाउंटर की घटना को अंजाम दिया है। इस पुलिस एनकाउंटर में माओवादी नेता सीपी जलील मारा गया है।

naxal, encounter, cp jaleel, naxal leader, kerala, wayanad

केरल के वायनाड में माओवादी नेता सीपी जलील मारा गया है

केरल के वायनाड में हुई लंबी मुठभेड़ के बाद पुलिसबलों ने एक माओवादी को मार गिराया है। केरल पुलिस की विशेष यूनिट थंडरबोल्ट ने एनकाउंटर की घटना को अंजाम दिया है। इस पुलिस एनकाउंटर में माओवादी नेता सीपी जलील (Naxal Leader C P Jaleel) मारा गया है। जानकारी के अनुसार यह एनकाउंटर 6 मार्च की रात एक रिसॉर्ट में शुरु हुआ था। जहां सीपी जलील अपने 4-5 साथियों के साथ पहुंचा था। खबरों के मुताबिक जलील ने रिसॉर्ट में पहुंचकर उसके स्टाफ से खाना और पैसा मांगा।

दरअसल, वह जबरन वसूली कर रहा था। तभी रिसॉर्ट के एक कर्मचारी ने पुलिस को सूचना दे दी। खबर मिलते ही केरल पुलिस का एक विशेष दस्ता ‘थंडरबोल्ट’ घटनास्थल पर पहुंचा। यूनिट ने माओवादियों को घेर लिया। जिसके बाद रिसॉर्ट के बाहर देर रात तक दोनों ओर से मुठभेड़ चलती रही। जिसमें नक्सल लीडर सीपी जलील (Naxal Leader C P Jaleel) ढेर हो गया। इस दौरान तीन माओवादी रिसॉर्ट के पीछे जंगल में भाग गए। यह मुठभेड़ 6 मार्च रात 8 बजे से 7 मार्च की सुबह तक चलती रही।

रिसॉर्ट को पूरी तरह से खाली करवा लिया गया है। इस एनकाउंटर में दो पुलिसवाले भी जख्मी हुए हैं। पुलिस ने वायनाड जिले में व्यथिरी के पास जंगल के इलाके को घेर लिया है और जलील के दूसरे सदस्यों को पकड़ने के लिए तलाश अभियान चलाया जा रहा है।

इसे भी पढ़ें: जम्मू कश्मीर के हंदवाड़ा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, एक आतंकी ढेर

यह भी पढ़ें