लातेहार: JJMP के नक्सलियों के साथ सुरक्षाबलों की मुठभेड़, झारखंड जगुआर का जवान शहीद, एक नक्सली भी ढेर

झारखंड (Jharkhand) के लातेहार जिले में प्रतिबंधित नक्सली संगठन JJMP के नक्सलियों के साथ जवानों की मुठभेड़ (Naxal Encounter) हो गई।

Naxal Encounter

JJMP के नक्सलियों के इकट्ठा होने की सूचना पर सुरक्षाबलों की टीम ऑपरेशन पर निकली था। इस दौरान जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ (Naxal Encounter) हो गई।

झारखंड (Jharkhand) के लातेहार जिले में प्रतिबंधित नक्सली संगठन JJMP के नक्सलियों के साथ जवानों की मुठभेड़ (Naxal Encounter) हो गई। इस मुठभेड़ में बीएसएफ (BSF) के डिप्टी कमांडेंट राजेश कुमार शहीद हो गए। राजेश कुमार झारखंड जगुआर में तैनात थे। वहीं इस मुठभेड़ में एक नक्सली भी मारा गया।

नक्सलियों की गोली से घायल हुए झारखंड जगुआर के डिप्टी कमांडेंट को एयरलिफ्ट कर बेहतर इलाज के लिए रांची लाया गया था। राजेश कुमार को मेडिका में भर्ती कराया गया, जहां उन्हें बचाया नहीं जा सका।

Corona Update: देश में बीते 24 घंटे में आए 23,529 नए केस, राजधानी दिल्ली में पटरी पर लौट रही जिंदगी

लातेहार जिला के जगड़ा पहाड़ में 28 सितंबर को हुई पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में JJMP के एक नक्सली के ढेर होने के बाद अन्य नक्सली घने जंगल का फायदा उठाकर पहाड़ के उस पार लोहरदगा सीमा में प्रवेश कर गए थे। नक्सलियों की तलाश में पुलिस 29 सितंबर की देर शाम तक सर्च अभियान चलाती रही।

जानकारी के अनुसार, 28 सितंबर को JJMP नक्सलियों के इकट्ठा होने की सूचना पर सुरक्षाबलों की टीम ऑपरेशन पर निकली था। इस दौरान जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई।

इस मुठभेड़ (Naxal Encounter) में झारखंड जगुआर के डिप्टी कमांडेंट राजेश कुमार शहीद हो गए। इस मुठभेड़ में एक नक्सली भी मारा गया। मुठभेड़ खत्म होने के बाद पुलिस ने सर्च अभियान चलाया। सर्चिंग के दौरान एक AK-56 और असाल्ट राइफल समेत 7 हथियार बरामद किए गए हैं।

ये भी देखें-

बताया जा रहा है कि मुठभेड़ (Naxal Encounter) बाद आसपास का इलाका छावनी में तब्दील हो गया है। पूरे इलाके में भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है। मुठभेड़ स्थल के आसपास सलैया, नारायणपुर, नावाडीह, बरेनी, गुलेरिया टांड़ समेत अन्य गांवों में सन्नटा पसरा हुआ है। पुलिस, CRPF, झारखंड जगुआर और जिला पुलिस के जवानों ने इलाके को चारों तरफ से घेर रखा है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें