गढ़चिरौली में जब सी-60 कमांडोज से हुआ सामना, जान बचा कर भागे नक्सली

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में सी-60 कमांडो और नक्सलियों के बीच एनकाउंटर हुआ है। जानकारी के अनुसार, सी-60 कमांडोज ने नक्सलियों को घेर लिया था। लेकिन नक्सली किसी तरह जंगल मौके से भागने में कामयाब हो गए।

Encounter, encounter between army and Naxalites, Gadchiroli, maharashtra news, maharashtra, sirf sach, sirfsach.in

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में सी-60 कमांडो और नक्सलियों के बीच एनकाउंटर हुआ है।

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में सी-60 कमांडो और नक्सलियों के बीच एनकाउंटर हुआ है। जानकारी के अनुसार, सी-60 कमांडोज ने नक्सलियों को घेर लिया था। लेकिन नक्सली किसी तरह जान बचाकर भागने में कामयाब हो गए। एनकाउंटर के दौरान गढ़चिरौली के जंगलों में दोनों तरफ से भारी गोलीबारी हुई। हालांकि, इस घटना में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। पुलिस ने मौके से नक्सलियों का सामान बरामद किया है।

हाल के दिनों में नक्सलियों ने काफी उत्पात मचा रखा है। उन्होंने कई जगह सड़क निर्माण कार्यों और अन्य विकास कार्यों को रोकने के लिए आगजनी की है। निर्माण कार्य में लगे वाहनों और मशीनों को आग के हवाले कर दिया। साथ ही, नक्सली आए दिन जगह-जगह पोस्टर और बैनर लगाकर गांव वालों को डराते-धमकाते भी रहते हैं। यहां तक कि, गांव वालों पर पुलिस की मुखबिरी का आरोप लगाकर उनकी निर्मम हत्याएं भी कर रहे हैं। 1 मई को हुए नक्सली हमले के बाद से ही सी-60 कमांडो नक्सलियों की धर-पकड़ में लगे हुए हैं।

गौरतलब है कि, 1 मई को गढ़चिरौली में नक्‍सलियों ने बड़ा हमला किया था। नक्सलियों ने पुलिस वाहन को निशाना बनाकर एक IED ब्‍लास्‍ट किया था। इस हमले में 15 जवान शहीद हो गए थे। दो गाड़ियों में करीब 25 जवान सवार थे। दोनों गाड़ियां पेट्रोलिंग के लिए निकली थीं। इसी दौरान नक्सलियों ने घात लगाकर आईईडी ब्लास्ट किया। गाड़ी चला रहे ड्राइवर की भी इस हमले में मौत हो गई थी।

यह भी पढ़ें: 5 लाख की इस इनामी ने एक दशक तक खेला खूनी खेल, अब ऐसे धोना चाहती है अपने पाप…

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें