खुफिया एजेंसियों का खुलासा, खूंखार नक्सल कमांडर हिडमा है बीमार! तलाश में जुटी पुलिस

केंद्रीय खुफिया एजेंसियों से मिली जानकारी के मुताबिक 25 लाख रुपये का इनामी नक्सल कमांडर हिडमा (Naxal Commander Hidma) बीमार है और वह आंध्र प्रदेश या तेलंगाना में अपना इलाज करवा रहा है।

Naxal Commander Hidma

हिडमा (फाइल फोटो)

इस मोस्ट वॉन्टेड नक्सलियों की लिस्ट में हिडमा (Naxal Commander Hidma) भी है। हिडमा बीजापुर में सीआरपीएफ और डीआरजी के खिलाफ हमले में शामिल था।

केंद्रीय खुफिया एजेंसियों से मिली जानकारी के मुताबिक 25 लाख रुपये का इनामी नक्सल कमांडर हिडमा (Naxal Commander Hidma) बीमार है और वह आंध्र प्रदेश या तेलंगाना में अपना इलाज करवा रहा है। बीते दिनों नक्सलियों के एक सेंट्रल लीडर के अंतिम संस्कार में हिडमा शामिल हुआ था, जिस दौरान वो काफी बीमार था।

जानकारी के मुताबिक, हिडमा की तबीयत उसके बाद और ज्यादा खराब हो गई। खुफिया एजेंसियों से मिली इस इनपुट के बाद हिडमा की तलाश के लिए आंध्र प्रदेश और तेलंगाना स्थित कई अस्पतालों और नर्सिंग होम्स में तलाशी की जा रही है।

बिहार: NIA की टीम ने दानापुर में की छापेमारी, नक्सलियों को हथियार सप्लाई करने का है मामला

सुरक्षा एजेंसियों ने पुलिस की मदद से विजयनगरम, विशाखापत्तनम, विजयवाडा और वारंगल समेत कई इलाकों में छानबीन की है। हाालंकि, अब तक उसके लोकेशन के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है।

बता दें कि सुरक्षा एजेंसियों ने टॉप 50 नक्सल कमांडर्स की लिस्ट तैयार की है, जो छत्तीसगढ़, झारखंड, ओडिशा और आंध्र प्रदेश जैसे राज्यों में सक्रिय हैं। इस मोस्ट वॉन्टेड नक्सलियों की लिस्ट में हिडमा (Naxal Commander Hidma) भी है। हिडमा बीजापुर में सीआरपीएफ और डीआरजी के खिलाफ हमले में शामिल था, जिसमें 23 जवान शहीद हो गए थे।

ये भी देखें-

इसके अलावा, वह बस्तर में हुई कई बड़ी नक्सली वारदातों का मास्टर माइंड है। इसके साथ ही इस लिस्ट में 10 खूंखार महिला नक्सल कमांडर्स भी हैं। इमनें महिला नक्सली नागमणि, भीम, सुजाता, जैमिति और रीना जैसे नाम शामिल हैं। सुरक्षा एजेंसियों की मोस्ट वॉन्टेड लिस्ट में हिडमा के अलावा सुकमा में सक्रिय साउथ बस्तर के डिवीजनल कमांडर रघु, PLGA बटालियन-1 के नागेश और श्रीधर भी लिस्ट में शामिल हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें