अब पाकिस्तान पर होगा पानी के लिए सर्जिकल स्ट्राइक, पीएम ने दिए संकेत

Narendra Modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने मंगलवार को पाकिस्तान पर अब पानी को लेकर सर्जिकल स्ट्राईक करने के संकेत दिये और कहा कि देश के हिस्से का जो पानी नदियों के माध्यम से सीमा पार जा रहा है उसे रोक कर हरियाणा के घर-घर और किसानों के खेतों तक पहुंचाया जाएगा।

Narendra Modi

प्रधानमंत्री मोदी (Narendra Modi) ने चरखी दादरी विधानसभा क्षेत्र में बीजेपी प्रत्याशी बबीता फोगाट के समर्थन में चुनावी रैली के साथ राज्य में आज के अपने दौरे की शुरुआत करते हुए उपस्थित लोगों से अपील की कि वे अपनी बेटी को जिता कर विधानसभा में पहुंचाएं, जो वहां इस क्षेत्र के लोगों की आवाज बनेगी। उन्होंने राज्य के हर किसान के खाते में सीधी मदद पहुंचाने की भी बात कही। उन्होंने कहा कि देश के हक का पानी पिछले 70 साल से पाकिस्तान जाता रहा। इसे रोककर अब हरियाणा के घर-घर और खेत तक पहुंचाया जाएगा। इस दिशा में काम शुरू हो चुका है। इस पानी पर हरियाणा, पंजाब और राजस्थान का हक है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने छोटे किसानों को पेंशन से जोड़ने का वादा किया था तथा राज्य में पार्टी की सरकार बनते ही यह काम पूरा कर दिया गया।

हेमा के इंकार ने एक सुपरस्टार को बनाया शराबी, आजीवन रहा कुंवारा

प्रधानमंत्री मोदी (Narendra Modi) ने कहा कि लोकसभा चुनावों की तरह हरियाणा में विधानसभा चुनावों में भी फिजां बदली नजर आ रही है। मैं गत दो दिनों से राज्य में अलग-अलग जगह जा रहा हूं और रुख साफ-साफ नजर आ रहा है। जनता ने एक बार फिर बीजेपी को सेवा करने का मौका देना तय कर लिया है। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में जो प्यार प्रदेश की जनता ने दिया उसका असर दिख रहा है। पांच साल में विकास की जो बुनियाद प्रदेश में बीजेपी ने रखी उस पर काम शुरू हो चुका है। देश के गांव अपनी संस्कृति और सम्मान बनाए रखते हुए विकास की दिशा में खुद आगे बढ़ रहे हैं। अगर ऐसा नहीं होता तो ‘‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ’ आंदोलन सफल नहीं हो सकता था। न घर-घर तक गैस कनेक्शन और सुविधाएं पहुंचतीं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 समाप्त किये जाने को उनकी सरकार का ऐतिहासिक कदम बताया और कहा कि पहले किसी सरकार ने इसे समाप्त करने का साहस नहीं किया, लेकिन हमने देशवासियों से वादा किया था और पूरा भी कर दिया। देश को अनुच्छेद 370 से मुक्ति दिला कर जम्मू कश्मीर को राष्ट्र की मुख्यधारा में शामिल किया। उन्होंने कांग्रेस को इस मुद्दे घेरते हुए कहा कि उसने इसका विरोध किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लोग उन्हें जितनी गालियां देना चाहें, दें लेकिन देश के खिलाफ न बोलें। उन्होंने कांग्रेस को चुनौती दी कि अगर वह अनुच्छेद 370 हटाने का विरोध करती है तो वह अपने घोषणापत्र या सार्वजनिक रूप से यह कहे कि सत्ता में आए और इन अनुच्छेद को पुन: लागू करेंगे। इसके अलावा कुरुक्षेत्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने कहा कि हमारे लिए देश की सुरक्षा सवरेपरि है। देश की सुरक्षा और देशहित के लिए जो भी फैसले लिये जाएंगे, वह डंके की चोट पर लिए जाएंगे। उसके लिए किसी से पूछने की आवश्यकता नहीं, चुनाव आते रहते है जाते रहते है, राजनीति अपनी जगह है लेकिन देश की एकता और अखण्डता को कोई नुकसान पहुंचाएगा तो हम चुप नही बैठेंगे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें