अरुणाचल प्रदेश में शहीद हुआ उत्तराखण्ड का लाल, 4 महीने बाद होना था रिटायर

इसी बीच खबर मिली है कि अरुणाचल के बोमडिला में तैनात कुमाऊं रेजिमेंट के हवलदार मुकेश कुमार ड्यूटी के दौरान शहीद हो गए हैं।

Mukesh Kumar

मुकेश के शहीद होने की खबर सुनकर उनके परिवार का रो-रोकर बुरा हाल है। मुकेश कुमार (Mukesh Kumar) बीते 3 साल से अरुणाचल प्रदेश के बोमडिला में तैनात थे। उनके परिवार में पत्नी और 2 बेटे हैं।

देहरादून: उत्तराखंड को वीरों की भूमि माना जाता है। यहां के ना जाने कितने जवानों ने देश सेवा के लिए अपने प्राणों का बलिदान दिया है। यही वजह है कि यहां की भूमि को वीर भोग्या वसुंधरा भी कहते हैं।

इसी बीच खबर मिली है कि अरुणाचल के बोमडिला में तैनात कुमाऊं रेजिमेंट के हवलदार मुकेश कुमार (Mukesh Kumar) ड्यूटी के दौरान शहीद हो गए हैं। मुकेश कुमार उत्तराखंड के काशीपुर के नंदरामपुर गांव के रहने वाले थे।

Indian Army Recruitment 2020: भारतीय सेना में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, 8वीं, 10वीं, 12वीं पास ऐसे करें आवेदन

उनके शहीद होने की खबर सुनकर उनके परिवार का रो-रोकर बुरा हाल है। मुकेश कुमार बीते 3 साल से अरुणाचल प्रदेश के बोमडिला में तैनात थे। उनके परिवार में पत्नी और 2 बेटे हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक, मुकेश कुमार 4 अप्रैल 2021 को रिटायर होने वाले थे, लेकिन रिटायरमेंट से पहले ही वह दुनिया को अलविदा कह गए। मुकेश की शहादत से परिवार और गांव में मातम का माहौल है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें